Friday, August 14, 2015

शातिर नकबजन पुलिस थाना द्वारकापुरी द्वारा गिरफ्‌तार, सोने, चांदी के जेवरात, दो मोबाईल, एक कैमरा सहित चार लाख का माल बरामद


इन्दौर-दिनांक 14 अगस्त 2015-पुलिस थाना द्वारकापुरी द्वारा एक शातिर नकबजन को गिरफ्‌तार कर उससे लगभग चार लाख रू. का मश्रुका बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई है।
फरियादी अजय चक्रवर्ती पिता लक्ष्मीनारायण चक्रवर्ती निवासी 314 सेक्टर-बी, सूर्यदेव नगर इन्दौर, जो कि डिफेंस में भोपाल में कार्यरत है यहां पर इनकी पत्नी व बच्चें रहते है। दिनांक 11.08.15 को फरियादी की पत्नी घर पर ताला लगाकर सूर्यदेव नगर स्थित अपने मायके गई हुई थी तो, 11-12.08.15 की रात्रि में उक्त सूना मकान देखकर, अज्ञात चोर द्वारा घर में घुसकर, घर में रखे सोने-चांदी के जेवरात, दो मोबाईल, एक कैमरा व अन्य सामान, कीमती लगभग चार लाख का सामान चुरा कर ले गया। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस थाना द्वारकापुरी द्वारा अप. क्रं. 66/15 धारा 457, 380 भादवि का विवेचना में लिया गया।
पुलिस द्वारा घटना के आरोपी की पतासाजी की जा रही थी कि आज दिनांक 14.08.15 को पुलिस थाना द्वारकापुरी के प्रआर. भंवरसिंह एवं आर. शिवराम को बीट में गश्त केदौरान, विदुर नगर चौराहे पर एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया, जो पुलिस को देखकर छुपने का प्रयास कर रहा था। पुलिस द्वारा शंका के आधार पर उसे पकड़कर पूछताछ की गई तो, उसने अपना नाम पंकज उर्फ पवन पिता नंदू उर्फ नंदकिशोर राठौर (25) निवासी आईडीए मल्टी अहीरखेड़ी इन्दौर बताया। पूछताछ पर उसने सूर्यदेव नगर में उक्त चोरी की घटना कारित करना स्वीकार किया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस द्वारा उसकी झोपड़ी से चोरी गये सोने-चांदी के जेवरात, दो मोबाईल, एक कैमरा व अन्य सामान सहित चार लाख का माल-मश्रुका बरामद किया गया हैं।
पुलिस द्वारा जांच की गई तो पता चला कि आरोपी पंकज पूर्व में वर्ष 2008 में पुलिस थाना राजेन्द्र नगर के डकैती व वाहन चोरी के प्रकरण में तथा वर्ष 2014 में थाना अन्नपूर्णा के अवैध हथियार के प्रकरण में पिस्टल के साथ गिरफ्‌तार किया गया है। आरोपी से अन्य प्रकरण के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही हैं।
                उक्त आरोपी को पकड़ने में थाना प्रभारी द्वारकापुरी श्री राजीव त्रिपाठी के नेतृत्व में उनि योगेशराज,  प्रआर. भंवरसिंह तथा आर. शिवराम का महत्वपूर्ण एवं सराहनीय योगदान रहा। 

No comments:

Post a Comment