Wednesday, August 26, 2015

पांच साल से फरार गैर जमानती वारंटी पुलिस थाना गौतमपुरा द्वारा गिरफ्‌तार



इन्दौर-दिनांक 26 अगस्त 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश के तारतम्य में इन्दौर पुलिस द्वारा की जा रही स्थाई एवं फरार वांरटीयों की धरपकड़ कार्यवाहीं के अन्तर्गत पुलिस थाना गौतमपुरा द्वारा आज दिनांक 26.08.15 को करीब 05 वर्ष से फरार गैर जमानती वारंटी मनोज उर्फ मनोहर पिता रामनाथ गोस्वामी (28) निवासी ग्राम भिल बड़ोली थाना गौतमपुरा को पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।
उक्त आरोपी मनोज पुलिस थाना गौतमपुरा के अप.क्रं 105/2007 धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट एवं अप. क्रं. 644/2008 धारा 509, 506 भादवि के प्रकरण में जमानत के बाद से पिछले पांच साल से फरार था, इसके विरूद्ध उपरोक्त दोनों मामलों मे मा. न्यायालय द्वारा स्थाई वारंट जारी किया गया था। आरोपी की लगातार पतारसी करने के बाद भी उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी। आरोपी की पतारसी हेतु अनु.अधि.पुलिस देपालपुरश्री अनिल सिंह राठौर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गौतमपुरा श्री हांकमसिंह पंवार के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम को मुखबिर द्वारा जानकारी मिली कि उक्त आरोपी रामनगर थाना कोतवाली, जिला कोटा (राजस्थान) में रह रहा है और अभी घोसला ग्राम थाना रागवी जिला उज्जैन में अपने रिश्तेदार के यहां आया हुआ है। उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्‌तार करने में सफलता प्राप्त की।
उक्त आरोपी आदतन अपराधी होकर, पुलिस थाना गौतमपुरा में अवैध देशी पिस्टल के प्रकरण में फरार था एवं जिला शाजापुर के बेरछा थाने में भी अपहरण के एक प्रकरण में वर्ष 2010 से फरार है तथा इन्दौर के एक छेड़छाड़ के प्रकरण में भी आरोपी फरार था। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्‌तार किया गया है, जिसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
उक्त वारंटी को पकड़नें में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गौतमपुरा श्री हांकमसिंह पंवार के नेतृत्व में उनकी टीम की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment