Sunday, June 14, 2015

जीतू यादव हत्याकाण्ड का 20 हजार रूपयें का इनामी फरारी बदमाश गिरफ्‌तार


इन्दौर 13 जून 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर इंदौर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा बताया गया कि  पुलिस थाना अन्नपूर्णा के अप.क्रं 146/15 धारा 307, 302, 120-बी, 34 भादवि तथा 25/27 आर्म्स एक्ट के प्रकरण का फरार आरोपी इरफान पिता इफ्‌तेखार खां निवासी 4/6 निहालपुरा इन्दौर को गिरफ्‌तार करने में इन्दौर पुलिस ने महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। उल्लेखनीय है कि फरार आरोपी इरफान की गिरफ्‌तारी हेतु रूपयें 20000/- की ईनाम की घोषणा की गई थी।
    जीतू यादव की हत्या की साजिश शाकिर के द्वारा रची गई थी, आरोपी इरफान का भाई इमरान शाकिर की गैंग में शामिल था तथा घटना दिनांक को मृतक जीतू यादव की सारी लोकेशन इमरान ही दे रहा था। आरोपी इरफान को आशंका थी की जीतू यादव की गैंग उसके भाई इमरान की हत्या न कर दे, इसलिये आरोपी इरफान द्वारा अपने भाई इमरान के साथ मिलकर जीतू यादव की हत्या की साजिश में सहयोग किया था। इसके लिये इरफान ने सुनियोजित तरीके से फरारी के दौरान पैसों की व्यवस्था के लिये स्वयं की आर-1-5 बाईक बेचने की तैयारी कररखी थी, जो उसने 20 हजार रूपयें मे बेच दी थी।
जीतू यादव की हत्या की घटना के बाद आरोपी स्थानीय सहयोग से अपनी बाईक से धार रोड़ से फरार होकर बदनावर गया था, जहां अपने नशे व गांजे की लत की पूर्ति के लिये पुनः इन्दौर धार रोड़ स्थित अस्पताल में आया व खजराना में एक रात गुजार कर पुलिस कार्यवाही को भांपने लगा। इसके बाद इन्दौर से फरार होकर जावरा, रतलाम, दिल्ली एवं हरियाणा की विभिन्न दरगाहों  में घूमता फिरता रहा। फरारी के दौरान पैसों की व्यवस्था नहीं होने से इरफान रूपयों की व्यवस्था एवं नशापूर्ति हेतु इन्दौर के आउटर एरिया में देखा गया, जहां मुखबिर की सूचना पर उसे सिरपुर क्षेत्र से तालाब के पास घेराबंदी की गई तो भागने की कोशिद्गा में कीचड़ में फंसा और पुलिस टीम ने उसे गिरफ्‌तार कर लिया। आरोपी इरफान से घटना दिनांक को प्रयुक्त की गई पिस्टल के संबंध में पूछताछ की जा रही हैं।
    उल्लेखनीय है कि हाल ही में फरार आरोपी इरफान पिता इफ्‌तेखार खां की गिरफ्‌तारी पर रूपयें 20000- के ईनाम की घोषणा की गई थी, जिसे इन्दौर पुलिस ने गिरफ्‌तार कर लिया।

No comments:

Post a Comment