Saturday, May 2, 2015

नसिया रोड़ पर व्यापारी से लूट करने वाले आरोपियों का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्‌तार, घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल व लूट के 50000 रूपयें बरामद

इन्दौर-दिनांक 02 मई 2015-अति. पुलिस अधीक्षक पूर्व जोन-2 सुश्री सिमाला प्रसाद ने बताया कि 27 अप्रेल को थाना छोटी ग्वालटोली क्षेत्रान्तर्गत नसिया रोड़ पर व्यापारी महेन्द्र जैन के साथ चाकू मारकर लूट करने वाले आरोपियों में से एक आरोपी को पकड़ने में पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।
       फरियादी महेन्द्र जैन ने बताया कि दिनांक27.04.2015 को नसिया रोड़ स्थित उनकी दुकान मिनी इंटरप्राइजेस से वह नसिया धर्मशाला की तरफ जा रहे थे, उसी समय कपिल केबल की दुकान के सामने, उनके पीछे से मोटर सायकल पर तीन अज्ञात लड़के आए, और उन पर चाकू से हमला कर उनका बैग जिसमे तीन लाख रूपयें रखे थे, छुड़ाकर ले गये। फरियादी की रिपोर्ट पर तत्काल लूट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
         घटना को गंभीरता से लेते हुए उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर श्री राकेश गुप्ता, पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री ओ.पी. त्रिपाठी व अति. पुलिस अधीक्षक पूर्व जोन-2 सुश्री सिमाला प्रसाद के  के मार्गदर्द्गान में पुलिस की टीमों को आरोपियों की छानबीन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। पुलिस टीमों ने तत्काल घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज की की तलाश की गई, टीम कों मोदी कम्पाउण्ड में लगे कैमरे के सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति संदिग्ध नजर आया, जो कंपाउण्ड में अंदन आने के बाद इधर से उधर बाहर जाने का रास्ता ढूंढता हुआ दिखाई दिया एवं फिर भाग गया। उक्त फुटेज के आधार पर लोगों से पूछताछ पर घटना देखने वालों ने बताया कि उक्त व्यक्ति घटना करके पैदल भागा था और मोदी कम्पाउण्डमें घुस गया था। सीसीटीवी फुटेज में दिखाई देने वाले व्यक्ति की आरोपी होने की पुष्टि होने पर, उक्त अपराधी के फोटोग्राफ तैयार करवाकर, इसकी तलाश हेतु पुलिस टीमों को लगाया गया, तो पता चला कि इस हुलिये का व्यक्ति रानीपुरा में रहने वाले बदमाश बंटी  जैसा है, जिसके आधार पर पुष्टि होने पर आरोपी बंटी उर्फ जावेद पिता शहजाद (29) निवासी-33/1 रानीपुरा इन्दौर को गिरफ्‌तार कर पूछताछ करने पर उसने उसके अन्य दो साथियों के साथ इस लूट की घटना को अंजाम देना बताया। आरोपी बंटी से लूट की घटना में प्रयुक्त की गई पल्सर मोटर सायकल क्रं एमपी-09 जेवाय-6713 तथा लूटे गये रूपयों में से 50 हजार रूपयें बरामद कर लिये है। बंटी से पूछताछ करने पर उसके एक अन्य साथी का नाम शाकिर मसड़ निवासी रानीपुरा बताया तथा अन्य आरोपी के संबध में शाकिर को जानकारी होना बताया। आरोपी बंटी व शाकिर का पूर्व अपराधिक रिकार्ड पता करने पर, दानो आदतन अपराधी पाये गये। फरार दोनों आरोपियों की तलाश जारी है। आरोपी बंटी उर्फ जावेद से घटना एवं फरार आरोपियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
         इस संपूर्ण कार्यवाहीं में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक संयोगितागंज श्री एम.एस. जैदी के नेतृत्व में थाना प्रभारी छोटी ग्वालटोली वी.पी. शर्मा व उनकी  थाने की टीम का महत्वपूर्ण एवं सराहनीय योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment