Monday, April 20, 2015

भगवान परद्गाुराम जंयती के चल समारोह में मार्ग व्यस्था निम्नानुसार रहेगी

इन्दौर-दिनांक 20 अप्रेल 2015-इन्दौर शहर की सर्व धर्म ब्राम्हण समिति व्दारा ''दिनांक 21-अप्रैल-2015 को भगवान परद्गाुराम जयन्ती के उपलक्ष्य में एक चल समारोह का आयोजन किया गया है।  जो सांय. 5 बजे के लगभग  बड़ा गणपति से प्रारम्भ होकर टोरी कार्नर, मल्हारगंज, गोराकुण्ड, खजूरीबाजार होता हुआ राजबाड़ा पर समाप्त होगा  इस चल समारोह में हजारों की संखया में सर्व ब्राम्हण समाज केधर्मप्रेमी महिला एवं पुरूषों सहित गणमान्य लोगों के शामिल होने की संभावना है ।
         उपरोक्त चल समारोह का आयोजन एम.जी.रोड़ पर सांयकाल समय आयोजित होने से चल समारोह की यातायात व्यवस्था के साथ ही साथ ऐसे समय एम.जी.रोड़ का यातायात की सुगमता को ध्यान में रखते हुए यातायात विभाग व्दारा चल समारोह आयोजन समय के लिये यातायात के विद्गोष प्वाईन्ट तथा एम.जी.रोड़ के आवागमन करने वाले यातायात  का अस्थाई रूप से मार्ग परिवर्तन की व्यवस्था सुनिद्गिचत की गयी है । आम नागरिकों एवं वाहन चालकों से अपील है कि वे चल समारोह के आयोजन के समय यातायात विभाग व्दारा की गयी व्यवस्थान्तर्गत परिवर्तित मार्ग से आवागमन कर सहयोग प्रदान करें ।
       उपरोक्त चल समारोह बड़ागणपति से प्रारम्भ होने की स्थिती में एम.जी.रोड़ पर के इस हिस्से में आवागमन करने वाले यातायात का मार्ग परिवर्तन वायरलेस चौराहा,अग्रसेन चौराहा,जिन्सी,किला मैदान अंतिम चौराहा,गोपाल बिल्डिंग तथा राजमोहल्ला  आदि प्वाईन्टों से किया जाकर सुभाषमार्ग,जवाहर मार्ग,तथा व्ही.आय.पी.मार्ग पर परिवर्तित किया जायेगा ।
जब चल समारोह का अगला हिस्सा टोरी कार्नर तथागोराकुण्ड के पास होने की स्थिती में सितलामातामंदिर,गोबर्धन टेलर्स टी,खण्डेलवाल धर्मद्गााला,जिन्सी हाट मैदान से एम.जी.रोड़ पर आने वाले यातायात को अस्थाई रूप परिवर्तित का उनकी सुविधाअनुसार मार्ग पर भेजा जायेगा ।
      चल समारोह का अगला हिस्सा सुभाष चौक/राजबाड़ा पहुॅचने की स्थिती में  सामान्य यातायात को यद्गावन्त रोड़,फ्रुट मार्केट,रामलक्ष्मण बजार,तथा मृगनयनी चौराहे,सुभाषचौक पानी की टंकी /महेद्गा जोद्गाी टी से अस्थाई तौर पर चल समारोह समापन होने तक परिवर्तित किये जाने की व्यवस्था की गयी है ।
        चल समारोह के आयोजन के उपरोक्तानुसार सभी यातायात प्वाईन्टों से अस्थाई रूप से मार्ग  परिवर्तन आवद्गयकतानुसार किये जाना प्रस्तावित है,ताकि चल समारोह के साथ ही साथ इस मार्ग पर चलने वाले सामान्य यातायात को किसी प्रकार की असुविधा न हो ।

1 comment:

  1. Nice Article sir, Keep Going on... I am really impressed by read this. Thanks for sharing with us.. Happy Independence Day 2015, Latest Government Jobs. Top 10 Website

    ReplyDelete