Tuesday, August 26, 2014

सात लाख की लूट करने वाला अर्न्तराज्यीय गिरोह, क्राईम ब्रांच की गिरफ्‌त में

इन्दौर-दिनांक 26 अगस्त 2014- उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री राकेश गुप्ता ने बताया कि पिछले माह थाना तुकोगंज क्षेत्र में होटल लेमन ट्री के सामने से दिनदहाड़े हुई सात लाख की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्‌तार करने मे इन्दौर पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।
         पिछले माह दिनांक 05.07.14 को दोपहर के समय फरियादी प्रवीण सेठ पिता सोमचन्द सेठ निवासी तिलक नगर एक्सटेंशन इंदौर, जब तुकोगंज क्षेत्र की एक्सिस बैंक से सात लाख रूपयें निकालकर एक्टिवा गाड़ी से दवा बाजार जा रहे थे तभी होटल लेमन ट्री के सामने मोटरसाईकिल पर सवार दो व्यक्तियों ने उनसे सात लाख रूपयों का बैग छीनकर भाग गए, जिसकी सूचना पर थाना तुकोगंज पर अपराध क्रं 439/14 धार 392 का प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया।
       उक्त सनसनीखेज घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में आरोपियों की पतारसी हेतु थाना तुकोगंज एवं क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीमो का गठन किया गया। आरोपियों की पतारसी के दौरान फरियादी द्वारा जब एक्सिस बैंक से पैसानिकाला गया, तब बैंक में फरियादी प्रवीण सेठ के आस-पास खड़े व्यक्तियों के संबंध में बैंक के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज का बारिकी से अध्ययन किया गया तो एक व्यक्ति की गतिविधियां संदिग्ध दिखाई दी। उक्त संदिग्ध व्यक्ति के संबध में मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की वह गुजरात का रहने वाला हो सकता है। उक्त सूचना पर अति. पुलिस अधीक्षक अपराध श्री दिलीप सोनी के निर्देशन में क्राईम ब्रांच के उप पुलिस अधीक्षक आर.सी. राजपूत के नेतृत्व में एक टीम को गुजरात भेजा गया, जहां टीम द्वारा वहां के विभिन्न शहरो में आरोपियों की पतारसी करने पर अहमदाबाद पुलिस की सहायता से ज्ञात हुआ कि आरोपियों का संबध अहमदाबाद के कुबेर नगर से है। इस पर क्राईम बा्रंच इन्दौर व तुकोगंज पुलिस तथा अहमदाबाद क्राईम ब्रांच द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए संदेही रीपेश पिता धीरसिंह माचरेकर(23) निवासी कुबेर नगर तथा मुकेश पिता लालिया इंद्रेकर (23) निवासी छारा नगर अहमदाबाद को पकड़कर पूछताछ करने पर उनके द्वारा उक्त लूट की वारदात करना कबूल किया, जिस पर से उन्हे गिरफ्‌तार किया जाकर लूटी गई सात लाख रूपयें की राशि भी बरामद कर ली गई है। आरोपीगण शातिर अंतर्राज्यीयअपराधी है जिनसे पूछताछ की जा रही है, इनसे और भी घटनाओं के खुलासे की संभावना है।
        इस कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में क्राईम ब्रांच के उनि विनोद सिंह राठौर, सउनि रोहित डेविड, प्रआर. ओमप्रकाश सोलंकी, आर. शैलेन्द्र, रितेश चौहान, गोविंद पांडे तथा थाना तुकोगंज के सउनि राजमणी परिहार एवं प्रआर. पवन सिंह की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment