Thursday, June 12, 2014

नकबजन गिरोह क्राईम बांच की गिरफ्त में लाखो रूपये के सोने चांदी के जेवरात बरामद

इन्दौर -दिनांक 12 जून 2014-उप पुलिस महानिरीक्षक शहर श्री राकेश गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री अनिल शर्मा ने शहर में नकबजनी की घटनाओ को रोकने हेतु अति0 पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा श्री दिलीप सोनी को निर्देशित किया था। इस पर अपराध शाखा के उप पुलिस अधीक्षक आर0सी0 राजपूत के मार्गदर्शन में टीम गठित की गई। टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की एक व्यक्ति सेक्योरिटी गार्ड की वर्दी में अपने साथी के साथ चोरी कर माल बेचने के लिये अन्नपूर्णा क्षैत्र मे घूम रहा हैं । इस पर टीम ने मुखबिर द्वारा बताए हुलिया के व्यक्तियो की सघन तलाश की तो इस प्रकार के दो व्यक्ति मिले जिनकी तलाशी ली गई तो उनके पास सोने चादी के जेवरात मिले। इनसे जेवरातो के संबंध में टीम द्वारा कड़ी पूछताछ की गई तो उन दोनो व्यक्तियो द्वारा अन्नपूर्णा क्षैत्र से कई चोरियॉ करना कबूल किया। आरोपियो ने अपना नाम बाल किशन उर्फ बालू (सिक्यूरिटी गार्ड) पिता गेंदालाल जाति हरिजन (45) निवासी-सुदामानगर झोपडपटटी हाल-राऊ कांकड इंदौर तथा गुना उर्फ देवेन्द्र पिता राजू जातिभील (18) निवासी-सुदामानगर झोपडपटटी हाल-विनयनगर इंदौर का रहना बताया। आरोपी चोरी किये गये माल को बेचने की फिराक में थे कि  टीम ने इन्हे पकड़ लिया। क्राईम ब्रांच की टीम ने थाना अन्नपूर्णा के स्टाफ की मदद से आरोपियो की निशादेही पर करीब 02 लाख रूपये के सोने चांदी के जेवरात जप्त किये । आरोपियो ने अन्नपूर्णा क्षैत्र मे पांच स्थानो पर चोरियॉ करना बताया ,जिनका थाना अन्नपूर्णा पर रिकार्ड देखते अपराध क्रं. 02/14 ,107/14, 321/14, 439/14,228/14 धारा 457,380 भादवि0 एंव 454,380 भादवि0 के अपराध पंजीबद्व हैं।  
    आरोपियो से अन्य मामलो के संबंध में पूछताछ की जा रही है । कई अन्य मामलो के खुलासा होने की संभावना हैं। आरोपी बाल किशन पूर्व मे हत्या व मारपीट के प्रकरणों मे अजीवन कारावास की सजा पा चुका हैं तथा आरोपी गुना भी पूर्व मे चोरी के मामले मे पकडा जा चुका है। दोनो आरोपियों को अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु मय माल मुलजिम के थाना अन्नपूर्णा के सुपुर्द किया गया। 
     इस कार्यवाही में क्राईम ब्रांच के उप निरीक्षक कैलाश पाटीदार ,सउनि. नाथूराम दुबे,  प्र.आर. तेजसिंह, राजभान, आरक्षक सुभाषसूर्यवंशी, दीपक वर्मा, अजीज खान की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

No comments:

Post a Comment