Wednesday, June 25, 2014

अर्न्तप्रांतीय कुखयात नकबजन लाखो रूपए मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात सहित गिरफ्‌तार


इन्दौर-दिनांक 25 जून 2014-उप पुलिस महानिरीक्षक शहर श्री राकेश गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री अनिल शर्मा ने शहर में नकबजनी की घटनाओ को रोकने हेतु क्राईम ब्रांच के अति0 पुलिस अधीक्षक श्री दिलीप सोनी को निर्देशित किया था। इस पर पुलिस अधीक्षक पश्चिम इन्दौर  श्री आबिद खान साहब के नेतृत्व में क्राईम ब्रांॅच के निरीक्षक पी.एस. कनौजे की टीम एवं थाना जूनी इंदौर एवं सदर बाजार के अधिकारीयों एवं कर्मचारीयों की टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर कुखयात नकबजन किशोर पिता अन्तरसिंह राठौर नि. 393, भवानी नगर मेनरोड थाना बाणगंगा को मय 315 बोर कट्‌टे व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ की गई तो थाना सदर बाजार, जूनी इंदौर एवं अन्य स्थान की नकबजनी की घटनाओं से सम्बन्धित माल बरामद एवं आरोपीयों के अन्य साथीयों की तलाश हेतु इंदौर, देवास एवं अकोला महाराष्ट्र में दबीश दी गई। 
अब तक आरोपी की निशादेही पर 08 लाख रूपए मूल्य के सोने, चांॅदी के जैवराज जप्त किए गए तथा आरोपी को 5 प्रकरणोंमें गिरफ्तार कर आरोपी का पुलिस रिमाण्ड लिया गया। आरोपी से और भी अन्य मामलो का खुलासा होने की सम्भावना है। आरोपी का भाई कमल पूर्व में उज्जैन जिले में नकबजनी में पकडा गया है जिससे भी लाखों का माल बरामद हुआ है। 
आरोपी किशोर की उज्जैन, बडवाह, बडवानी से फरार होकर नकबजनी के अपराधों में तलाश है। आरोपी के विरूद्व इंदौर, देवास, खरगोन, बडवानी के विभिन्न न्यायालयों में 60 से ज्यादा मामले विचाराधीन है। 
       इस कार्यवाही में क्राईम ब्रांच के सउनि नाथूराम दुबे, प्र.आर. चन्दर सिंह, आर. रणवीर सिंह,  जितेन्द्र सेन, अजीत यादव का सराहनीय योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment