Tuesday, May 14, 2013

अवैध हथियार सहित सिकलीगर क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में


इन्दौर -दिनांक 14 मई 2013- इंदौर शहर में अवैध हथियारों की तस्करी रोकने के लिये पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री राकेश गुप्ता द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री दिलीप सोनी को निर्देशित किया था। इस संबंध में क्राईम ब्रांच के उपपुलिस अधीक्षक श्री एस.आर. यादव एवं श्री अजीम खान की टीम को संयुक्त रूप से बदमाशों को पकड़ने के लिये निर्देशित किया गया। अवैध हथियारों बनाने वालो के गिरोह को पकड़ने के लिये मुखबिर मामुर किये गये, जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुयी कि एक सिकलीगर अवैध हथियार बेचने के लिये तेजीजी नगर चौराहे के पास खड़ा है। इस सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम के उपनिरीक्षक आमोद सिंह राठौर एवं उप निरीक्षक कैलाश पाटीदार के नेतृत्व में टीम ने थाना भंवरकुऑ के उपनिरीक्षक आर.एन. सिंह एवं पुलिस टीम के साथ मुखबिर द्वारा बतायें गये स्थान पर जाकर दबिश देकर घेराबंदी कर एक सिकलीगर को पकड़ा। जिससे पूछताछ पर उसने अपना नाम जगतसिंह पिता गुलजारसिंह सिकलीगर (35) निवासी सिंघाना थाना मनावर जिला धार बताया। जिसके कब्जे से मिली एक प्लास्टिक की थैली को चैक करने परउसमें हाथ से बनी लोहे की           कुल 04 अवैध देशी पिस्टल तथा 03 पीतल के जिंदा कारतूस मिले। जो यह सभी पिस्टल अच्छी, उत्तम क्वालिटी की है। पूछताछ पर उसने बताया कि वह यह अवैध हथियार मोईन नामक लड़के को बेचने के लिये इंदौर आया था, और मोईन को 4-5 माह पूर्व भी वह तीन पिस्टल व तीन कारतूस बेच चुका है। जो जगतसिंह से 50 हजार रूपयें के अवैध हथियार बरामद कर उसके द्वारा बताये गये लड़के मोईन की तलाश कर मोईन पिता फिरोजोउद्‌दीन (29) निवासी मोती तबेला मच्छी बाजार इंदौर को पकड़ा, जिससे पूछताछ करते उसने जगतसिंह से अवैध हथियार खरीदना स्वीकार किया। जिसके पास से भी 03 पिस्टल एवं 03 जिंदा कारतूस बरामद किये गये।
इस प्रकार उक्त दोनो बदमाशों से कुल 07 देशी पिस्टल एवं 06 जिंदा कारतूस कुल कीमती 80 हजार रूपयें के बरामद किये गये है। आरोपियों के अपराधिक रिकार्ड के बारे में पता करने पर पता चला कि जगतसिंह सिकलीगर स्वयं पिस्टल कारतूस बनाकर अवैध रूप से बेचने का काम करता है, पूर्व में भी तीन बार थाना मनावर में हथियारों के साथ गिरफ्तार हो चुका है तथा मोईन पर भी पूर्व से दो अपराध इंदौर में दर्ज है। पकड़े गयेआरोपियों से पूछताछ जारी है, इनसे शहर में और भी कई अवैध हथियार बरामद होने के संभावना है। 
पकड़े गये आरोपियों के विरूद्व अग्रिम कार्यवाही थाना भंवरकुऑ द्वारा की जा रही है। इस कार्यवाही में सउनि भारतसिंह यादव, प्रआर. तेजसिंह, आर. रमेश, योगेश्वर, योगेश तथा संजय कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment