Thursday, February 28, 2013

अपृह्‌त युवती सहित आरोपी क्राइम ब्रांच की गिरफ्‌त में


इन्दौर -दिनांक 28 फरवरी 2013- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार राय तथा जितेन्द्र सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि संदिग्ध एक लड़का लड़की हीरानगर क्षेत्र के ईट भटटों में पति-पत्नी बनकर कुछ दिनों से रह रहे है जो कि बोल चाल से इंदौर के निवासी नहीं लगते है। इस आधार पर अधिकारियों ने अपराध शाखा के डीएसपी सीताराम यादव व अजीम खान को निर्देद्गिात कर टीम के सहायक उप निरिक्षक बिजेन्द्र जाट, आर. मनोज राठौड़ तथा श्याम पटेल को पतारसी व तस्दीक हेतु लगाया गया। टीम ने भानगढ़ के आसपास ईंट भट्‌टे पर स्थित झोपड़ों पर पहुंच कर झोपड़े के बाहर मुखबिर द्वारा बताये गये हुलिये के आधार पर लड़के से पूछताछ करने पर युवक ने अपना नाम नवीन जैन निवासी ललीतपुर का होना बताया तथा उसकी पत्नी सीमा 15-20 दिनों से यही पर रहकर काम करते है। टीम द्वारा सखती से पूछताछ करने पर नवीन ने बताया कि सीमा (परिवर्तित नाम) है जो कि ललीतपुर जिले के ग्राम जखोरा तह. तालबेहट की रहने वाली है जिसे नवीन जैन ने अगवा कर इंदौर के खजराना मंदिर में शादी कर पत्नी बनाकर रखा है। 
जिलाललीतपुर (उ.प्र.) के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देद्गा पर थाना जखोरा के उप निरीक्षक नरेन्द्र अपनी टीम के साथ आकर अपराध शाखा इंदौर के अधिकारियों से सम्पर्क किया गया एवं बताया गया कि नवीन के विरूद्व दिनांक 22/02/2013 को धारा 363, 366 भादवि. के तहत प्रकरण दर्ज किया जा चुका है। नवीन जखोरा में लड़की के मकान में ही किराये से रहता था तथा वही पर ट्रेक्टर के पार्ट्‌स की स्वयं की दूकान संचालित करता है। 
              अपराध शाखा की टीम में उपनिरीक्षक राजेन्द्रसिंह जाट,सउनि. बिन्जेंद्र जाट, प्रआर. राम अवतार दीक्षित, महेश यादव, विजयसिंह परिहार, आर0 मनोज राठौड़, शयाम पटेल, रामप्रकाश वाजपेयी, रमेश  योगेशवर का सराहनीय योगदान रहा। 

No comments:

Post a Comment