Monday, February 25, 2013

क्राईम ब्रांच ने कुखयात नकबजन को पकड़ा



इन्दौर -दिनांक 25 फरवरी 2013- पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर डॉ. आशीष व्दारा क्राईम ब्रांच के अति. पुलिस अधीक्षकद्वय श्री मनोज कुमार राय एवं श्रीजितेन्द्रसिंह को इंदौर शहर में बढ रही नकबजनी की घटनाओं की रोकथाम के लिये निर्देशित किया गया था। उक्त कार्यवाही हेतु उप निरीक्षक अपराध शाखा कैलाश पाटीदार एवं आमोद सिंह राठौर के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। उप पुलिस अधीक्षक जयंत सिंह राठौर एवं सीताराम यादव के मार्गदर्शन में मुखबीर की सूचना पर टीम प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशानुसार टीम के कर्मचारियों को लेकर घेराबंदी की जाकर वेगनआर कार सहित आरोपी कमल पिता अंजर सिंह (36) नि भवानीनगर इंदौर को देवास नाके से आगे पकडा। यह आरोपी पूर्व से ही आदतन अपराध करने का आदि होकर थाना बाणगंगा का निगरानी शुदा बदमाश है। इसके विरूद्ध पूर्व से ही नकबजनी के थाना बाणगंगा हीरानगर, एमआईजी, एरोड्रम, राजेन्द्रनगर एवं उज्जैन जिले में थाना बडनगर में लूट के प्रकरण में तथा उज्जैन के थाना चिमनगंज, जीवाजीगंज में करीब 35-40 अपराध दर्ज है तथा भोपाल थाना गोविंदपुरा व पिपलानी में भी आरोपी के विरूद्ध नकबजनी के प्रकरण दर्ज है। 
                 आरोपी कमल द्वारा उसके साथी दिनेश निवासी भोपाल के साथ मिलकर भोपाल मिनाल में 40 लाख रूपये की नकबजनी भी की गईथी। आरोपी कमल के कब्जे से मिली वेगन आर कार नं. एमपी-09/सीएफ/4690 के बारे में पूछताछ करते थाना भंवरकुआ चौराहे के पास 15 सिद्धार्थ नगर से दो माह पूर्व घर में चोरी कर उसी घर से कार भी चुराना स्वीकार किया गया। आरोपी की कार से रात्री मे मकानों के ताले सेंट्रल लॉक अलमारी तोडने के विशेष उपकरण एवं घटना करते समय पहने जाने वाले दस्ताने और एअर गन पिस्टल चाकू मिले है। आरोपी से पूछताछ कर उसके घर से चोरी के सोने चांदी के जेवरात तथा आर्टिफिशियल ज्वेलरी लाखों रूपयें की बरामद की गई है। वेगनआर कार चोरी के संबध में अप. क्रं. 1126/12 धारा 457,380 भादवि का पंजीबद्ध है। आरोपी द्वारा उसके साथी दिनेश निवासी भोपाल के साथ मिलकर कई वारदातें करना कबूल की है। आरोपी द्वारा बताया गया की वह उसके साथी दिनेश के साथ चार पहिया वाहन से रात्रि 08-09 बजे वीआयपी कालोनियों में घूमकर ताला लगा मकान की रेकी कर लेते थे और उस मकान के आसपास कार खडी कर कार में लेट जाते थे और 2 बजे बाद उस मकान में वारदात कर वहा से निकल जाते थे। आरोपी काफी शातिर चुस्त एवं चालक है। फरार आरोपी दिनेश की तलाश जारी है। आरोपीकमल से कडी पूछताछ की जा रही है जिससे अन्य कई बडी वारदातों का खुलासा होने की संभावना है। 
उपरोक्त कार्यवाही में क्राईम ब्रांच के प्रआर दीपक पंवार, रजाक, अनिल सिलावट, रामअवतार दीक्षित, इफि्‌तखार खान, धर्मेन्द्र शर्मा, योगेश, राजकुमार, रामपाल का सराहनीय योगदान रहा। 

No comments:

Post a Comment