Monday, January 14, 2013

क्राईम ब्रांच ने पकडा अन्तर्राज्जीय कुखयात नकबजन गुजरात के सेन्ट्रल बडौदा जेल से था फरार इन्दौर की कई चोरियों का हुआ खुलासा


इन्दौर -दिनांक 14 जनवरी 2013-अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री मनोज कुमार राय एवं श्री जितेन्द्र सिंह ने बताया कि, शहर में बढ रही चोरी/नकबजनी की वारदातो की पतारसी हेतु अपराध शाखा की टीमो को लगातार निर्देशित किया जा रहा था। अपराध शाखा के निरीक्षक जयन्त सिंह राठौर की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि इन्दौर की कई बडी चोरियों में अन्तर्राज्जीय गैंग का हाथ होने की संभावना है। 
प्राप्त सूचना के आधार पर निरीक्षक जयन्त सिंह राठौर की टीम को सूचना की पुष्टि हेतु लगाया गया तो ज्ञात हुआ कि, एम.आय.जी. क्षेत्र का कुखयात नकबजन जगदीश उर्फ अंगा पिता प्रभुलाल चौहान (45) निवासी बेकरी गली इन्दौर जो कुछ समय पूर्व बडौदा जेल में निरूद्व था, पैरोल पर आकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है। सूचना के आधार पर टीम को आरोपी जगदीश उर्फ अंगा की निगरानी हेतु निर्देशित किया जाने पर ज्ञात हुआ कि वह पैराल पर इन्दौर आकर मण्डीदीप जिला रायसेन से अपनी अपराधिक गतिविधियों को संचालित कर रहा है। अपराध शाखा की टीम द्वारा आरोपी का मण्डीदीप सेपीछा किया गया जो पुलिस से बचते हुए इन्दौर होकर शिर्डी चला गया था। शिर्डी से लौटते ही टीम द्वारा आरोपी जगदीश उर्फ अंगा को हिरासत में लिया जाकर कडाई से पूछताछ की गई। जिसने बताया कि वह अपने साथी कल्लू उर्फ प्रकाश पिता देवीप्रसाद निवासी सर्वहारा नगर इन्दौर, 2. गब्बर पिता मानसिंह निवासी मूसाखेडी इन्दौर के साथ मिलकर वारदातों को अजांम देता था जिसके द्वारा थाना भवंरकुआ के अपराध क्रमांक 1136/12 थाना अन्नपूर्णा के अप. क्र. 704/12, थाना मल्हारगंज के अप. क्र. 569/12 की चोरियों में लिप्त होना स्वीकार किया। आरोपी जगदीश के साथीदारान कल्लू उर्फ प्रकाश एवं गब्बर उर्फ शंकर से भी थाना भंवरकुआ के अपराध क्रमांक 1112/12 एवं अप. क्र 1093/12 धारा 379 में चुराई गई मोटर सायकले भी बरामद की गई है। 
श्री जितेन्द्र सिंह ने बताया कि, आरोपी जगदीश शातिर किस्म का होकर एक अन्तर्राज्जीय अपराधी है जिस पर मध्यप्रदेश के अतिरिक्त गुजरात राज्य के अहमदाबाद, गोधरा एवं बडौदा में कई अपराध पंजीबद्व थे जिनमें गुजराज पुलिस द्वारा उसे बडौदा सेन्ट्रल जेल में निरूद्व कर रखा था। आरोपी जगदीश सेन्ट्रल जेल बडौदा से 20 दिन के पैरोल पर आया था जोवापस न होते हुए सेन्ट्रल जेल बडौदा से फरार हो गया और चोरी की वारदातो को अंजाम दे रहा था, जिस पर से थाना रावपुरा जिला बडौदा गुजरात में भी अपराध पंजीबद्व कर उसकी पतारसी की जा रही थी। आरोपी के विरूद्व मध्यप्रदेश एवं गुजरात में लगभग 80 से अधिक अपराध पंजीबद्व है। आरोपी की निशादेही से लाखों रूपये के जेवरात बरामद किये गये है। आरोपियों के अन्य अपराधों में लिप्त होने संबंधी पूछताछ की जा रही हैं आरोपियों को अग्रिम कार्यवाही हेतु थाना भंवरकुआं के सुपुर्द किया गया है।
आरोपी की गिरफतारी में उप निरीक्षक कैलाश पाटीदार, सउनि बिजेन्द्र जाट, सउनि (अ) अमित दीक्षित, प्र.आर. रामअवतार दीक्षित, प्र.आर. अनिल सिलावट, आरक्षक श्याम पटेल, धर्मेन्द्र शर्मा, रमेश योगेश्वर, इफितखार खॉन, भगवान सिंह, मनीष तिवारी की उल्लेखनीय भूमिका रही हैं।

No comments:

Post a Comment