Monday, September 3, 2012

ZERO TOLERANCE ZONE की कार्य योजना के अन्तर्गत प्रातः प्रथम चरण में कुल 317 वाहनों पर कार्यवाही की गयी 1,22,320 रूपये अर्थदण्ड तथा 39 वाहन चालकों के न्यायालय चालान बनाये गये

इन्दौर -दिनांक 03 सितंबर 2012- पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) डॉ.आशीष के निर्देश पर इंदौर शहर के आन्तरिक अतिव्यस्त मार्गो एवं चौराहों का यातायात सुगम एवं सुरक्षित बनाने एवं वाहन चालकों से यातायात नियमों के पालन कराये जाने के दृष्टिकोण यातायात पुलिस के माध्यम से ZERO TOLERANCE ZONE कार्य योजना के अन्तर्गत कार्यवाही प्रारम्भ की गयी। यह कार्यवाही यातायात विभाग व्दारा प्रातः 9 बजे से 12 बजे तक तथा सांयकाल 5 बजे से 8 के बीच वन्दना पेट्रोल पम्प से रीगल चौराहा, शास्त्री ब्रिज ,लेन्टन चौराहा, हाईकोर्ट तिराहा,एवं हुकुमचन्द घन्टाघर तक के क्षेत्र को ZERO TOLERANCE ZONE बनाया जाकर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले दोषी वाहन चालकों पर कार्यवाही एवं वाहन चालकों से यातायात नियमों पालन कराने की कार्यवाही की गयी ।
           इस कार्यवाही में हुकुमचन्द घण्टाघर चौराहे पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात अंजना तिवारी, गॉधी चौक पर उप पुलिस अधीक्षक पूर्वीक्षेत्र प्रदीपसिंहचौहान, लेन्टर्न चौराहे पर निरीक्षक एच.के.कन्हौआ तथा हाई कोर्ट तिराहे पर निरीक्षक डी.आर.एस.चौहान मय यातायात बल, थाना बल तथा रक्षितकेन्द्र के अतिरिक्त बल के साथ ZERO TOLERANCE ZONE सम्बधित मार्ग एवं चौराहों पर वाहन चालकों से वन-वे का पालन,दो पहिया पर तीन सवारी पर कार्यवाही चौराहों पर स्टाप लेन एवं जेब्ररा क्रॉसिंग को पदयात्रियों के लिये सुरक्षित रखने पर कार्यवाही,बिना नम्बर वाहनों पर कार्यवाही, काली फिल्म लगे चार पहिया वाहनों पर कार्यवाही तथा चौराहे पर बॉये जाने वाले यातायात के लिये सुरक्षित रास्ता उपलब्ध कराने संबंधी नियमों पर कार्यवाही की गयी। इस विशेष कार्यवाही के अन्तर्गत यातायात पुलिस व्दारा प्रातः 9 बजे से 12 बजे के बीच कुल 317 वाहन चालकों पर कार्यवाही की गयी। 278 वाहन चालकों पर मौके पर ही 1,22,320 रूपये अर्थदण्ड किया गया तथा 39 वाहन चालकों व्दारा मौके पर समझौता शुल्क अदा न करने की दशा में न्यायालय चालान बनाये गये । सांयकाल 5 बजें से पुनः ZERO TOLERANCE ZONE सम्बधित मार्ग एवं चौराहों पर कार्यवाही जारी है ।

No comments:

Post a Comment