Monday, September 24, 2012

स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय, अमेरिका के असिस्टेन्ट प्रोफेसर द्वारा पीटीएस के प्रशिक्षु आरक्षको को लोकतांत्रिक व्यवस्था में पुलिस की उपस्थिति पर व्याखयान



इन्दौर -दिनांक 24 सितंबर 2012- स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय, अमेरिका के असिसटेन्ट प्रोफेसर श्री शाकिर हसन ने पुलिस टे्रनिंग कॉलेज के प्रशिक्षु आरक्षकों को लोकतांत्रिक व्यवस्था में पुलिस की उपस्थिति पर व्याखयान दिया ।
        सर्व प्रथम पी.टी.सी. की पुलिस अधीक्षक मनीषा पाठक सोनी ने अतिथि का परिचय दिया व लोकतांत्रिक व्यवस्था में पुलिस व्यवस्था पर संक्षेप में विषय आधारित जानकारी दी ।
        प्रोफेसर श्री हसन ने लोकतांत्रिक व्यवस्था की उत्पत्ति व उसके विकास पर प्रकाश डालते हुए इस विषय में पुलिस की उपयोगिता व दायित्वों पर अपने विचार प्रस्तुत किये तथा लोकतांत्रिक पुलिस व्यवस्था में समानता एवं असमानता पर प्रकाश डालते हुए निरन्तर चल रही व्यवस्था व उसके सुधार पर अपने उपयोगी सुझाव दिये व आर्थिक विकास में पुलिस के योगदान पर भी प्रकाश डाला गया ।
        प्रशिक्षण सत्र के पश्चात प्रोफेसर श्री हसन ने पी.टी.सी. के प्रशिक्षकों से भी प्रशिक्षण के स्तर पर विचारों का आदान प्रदान किया ।
        प्रशिक्षण सत्र के बादनिरीक्षक आंतरिक प्रशासन श्री रमेश गुलाटी ने आभार व्यक्त किया प्रशिक्षण सत्र का लाभ पी.टी.सी. के 570 प्रशिक्षुओं ने उठाया ।

No comments:

Post a Comment