Thursday, January 5, 2012

02 शातिर चोर गिरफ्तार, सोने का हार तथा चांदी के जेवरात बरामद

इन्दौर -दिनांक 05 जनवरी 2012- पुलिस अधीक्षक इंदौर श्री डी.श्रीनिवास वर्मा ने बताया कि दिनोदिन बढ़ रही चोरी की वारदातो की पतारसी हेतु चौकीदारों तथा मल्टी में रह रहे नौकरो से भी पुलिस को सम्पर्क करने बाबद तथा रात्रि गस्त लोगो से बातचीत करने संबंधी निर्देद्गा दिये गये थे।
    अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा श्री मनोज राय को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक पैर से लंगड़ा व्यक्ति है जिसकी गतिविधि संदिग्ध है। इनके द्वारा नगर पुलिस अधीक्षक महोदय विजयनगर अमरेन्द्र सिंह को एक योजना बनाकर एमआयजी थाने के कर्मचारियों की मदद से उक्त व्यक्ति को लगातार वॉच करने को कहा गया। सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों द्वारा निगाह रखने पर पता लगा कि उक्त व्यक्ति सोने की रकम बेचने की फिराक में है, जिसके लिये एक टीम गठित की गयी जिसमें सब इन्सपेक्टर यादव, प्रआर. कमलाकान्त, मुलायमसिंह व आरक्षक अमृत को लगाया गया तथा बाज के आरक्षक रविन्द्र, विनोद, देवेन्द्र तथा प्रवीण द्वारा लगातार प्रयास कर उक्त व्यक्ति इमरान पिता मोहम्मद हुसैन (26) निवासी श्रीनगर काकड़ को पकड़ा जिसके जेब में से एक सोने काहार, 01 जोड़ लटकन मिली। पूछताछ करने पर अपने साथी राहुल उम्र 20 साल निवासी भूरीटेकरी को बताया जिसे आरोपी की मदद से बुलाकर पकड़ा जिसके कब्जे से 01 जोड़ पायजेब चांदी की बरामद की गयी। आज दिनांक 05.01.12 को आरोपीगणो को न्यायालय पेद्गा किया जाकर पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया गया है, जिनसे और भी वारदातो का पता लगने की संभावना है।
        आरोपी द्वारा बताया गया कि उसके दोनो पैरो मे राड डली है जिसके कारण वह दिन में घूम फिर कर, सूने मकानो की पूरी स्थिती का आकलन कर लेता है तथा कई बार लोगो द्वारा पूछने पर, अपना पांव दिखा देता है कि चलते-चलते थक गया है, इसलिये रूक गया इससे रहवासीगणो को भी ज्यादा शंका नही होती थी। इमरान पूर्व में भी चोरी की घटना में पकड़ा गया है। चोरी अपने साथियों से कराते समय वह घरो के बाहर ही रहता है तथा अंदर अपने साथियों को मोबाईल से सूचना कर देता था जिससे इसके साथी सचेत होकर भाग निकलते थे। आरोपी पूर्व में भी तुकोगंज थाने में गिरफ्तार हो चुके है, अभी इस गिरोह से चोरियों का और भी माल बरामद होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment