Thursday, December 1, 2011

ग्वालियर का कुख्यात ठग, धोखाधडी कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर वाहन बेचने का प्रयास करते पकडाया

इन्दौर -दिनांक ०१ दिसम्बर २०११- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री ए.सांई मनोहर ने शहर में बढ़ती हुई ठगी की घटनाओं की रोकथाम के लिए अति. पुलिस अधीक्षक (अपराध) श्री मनोज कुमार राय एवं उप पुलिस अधीक्षक (अपराध) श्री जितेन्द्रसिंह को निर्देश दिए थे ।
        इसी तारतम्य में अति. पुलिस अधीक्षक (अपराध) श्री मनोज कुमार राय द्वारा उप पुलिस अधीक्षक (अपराध) जितेद्रसिंह के निर्देशन में निरीक्षक जयंतसिंह राठौर व उप निरीक्षक महेन्द्रसिंह परमार के नेतृत्व में प्र.आर. नरेन्द्रसिंह गौर ,आर. भगवानसिंह ,मनीष तिवारी ,राजेश पाटिल ,सुरेश मिश्रा की टीम बनाई गई । टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि उज्जैन के थाना नीलगंगा से चोरी के वाहनों के फर्जी कागजात बनाने वाला २००४ से फरार आरोपी आलोक पिता रामधीन शर्मा ३३ साल नि. ९६ ग्रेटर ब्रजेश्वरी कालोनी इंदौर, वर्तमान में फर्जी कागजात बनाने का कार्य कर रहा है । इस सूचना पर टीम द्वारा उक्त आरोपी को पकडकर पूछताछ की गई तो उसके कब्जे से ग्वालियर बजाज फायनेंस कंपनी से फर्जी कागजातों के आधार पर फायनेंस की गई एक बिना नंबर टाटा सफारी एवं एक हीरो होण्डा मोटर सायकल जिस पर स्कूटी के फर्जी नंबर चढाकर वाहन का उपयोग कर रहा था तथा एक मोटर सायकल एल.एम.एल. एड्यूवर व एक होण्डा एक्टिवा बरामद की गई ।
        थाना नीलगंगा जिला उज्जैन से उक्त आरोपी के संबध में पता करते मालूम हुआ कि थाने के अपराध क्रमांक ५३४/०४ धारा ४२०,४६७,४६८,४६९,४७१ भादवि में उक्त आरोपी के साथ उसके परिवार के अन्य सदस्य भी घटना दिनांक से फरार है जिनके बारे में आरोपी से पूछताछ की जा रही है । 

No comments:

Post a Comment