Monday, July 4, 2011

सिमरोल क्षेत्र में हुए अज्ञात महिला के अंधे कत्ल का क्राईम ब्रांच द्वारा पर्दाफाष, आरोपी गिरफ्तार

इन्दौर -दिनांक ०३ जुलाई २०११- पुलिस अधीक्षक इंदौर/देहात श्री डी. श्रीनिवास वर्मा ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री पवन श्रीवास्तव द्वारा सिमरोल थाना क्षेत्र में मिली अज्ञात महिला की लाष की गुत्थी सुलझाने हेतु निर्देष दिये गये थे। निर्देष के पालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्रीमति कृष्णा वेणी देसावतु एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा इंदौर श्री मनोज राय द्वारा उक्त अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने हेतु उप पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा जितेन्द्र सिंह के मार्गदर्षन में क्राईम ब्रांच के उपनिरीक्षक मनीषराज सिंह भदौरिया एवं टीम के प्रआर. दीपक पवांर, रजाक खान, आरक्षक भगवानसिंह, मनोज राठौर, मनीष तिवारी को लगाया गया।
            क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा थाना प्रभारी सिमरोल अजीत पटेल से संपर्क कर प्रकरण की विस्तृत जानकारी प्राप्त करने पर जानकारी मिली कि मृतिका के हाथ में सीमा लिखा था। इस जानकारी के आधार पर थाना प्रभारी सिमरोल के साथ मिलकर मृतिका की जानकारी एकत्र की तो मृतिका की पहचान सीमा पति भगवान मालवीय उम्र करीबन २५ वर्ष निवासी ग्राम माचल थाना बेटमा इंदौर के रूप में हुई। उक्त महत्वपूर्ण जानकारी पर क्राईम ब्रांच की टीम ने मृतिका सीमा के संबंध में जानकारी प्राप्त की तो ज्ञात हुआ कि मृतिका माचल स्थित जिज्ञासा माध्यमिक विद्यालय में अध्यापन का कार्य करती थी। अधिक जानकारी पर ज्ञात हुआ कि जिज्ञासा स्कूल के संचालक/प्रधान अध्यापक अरूण पिता रमेष पांचाल (२९) निवासी ग्राम माचल बेटमा घटना के पश्चात्‌ से ही इधर-उधर छिप रहा है। अरूण पांचाल की संदिग्ध गतिविधिया होने पर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा अरूण पांचाल की तलाष कर उसे नागदा से पकड़कर इंदौर में पूछताछ की गई तो हत्या की गुत्थी सुलझ गई।
             आरोपी अरूण पांचाल ने पूछताछ पर बताया कि वर्ष २००९ में उसने जिज्ञासा स्कूल का संचालन प्रारंभ किया था उसी समय सीमा मालवीय को अध्यापन कार्य हेतु स्कूल में पदस्थ किया था। अध्यापन के दौरान सीमा मालवीय से अरूण पांचाल की नजदीकिया बढ़ती गयी तथा दोनो में प्रेम संबंध स्थापित हो गये परंतु समयांतराल में उनके बीच के प्रेम संबंधो में खटास होने लगी तथा आये दिन दोनो में विवाद बढ़ने लगा इसलिये आरोपी अरूण ने योजना बनाकर दिनांक २७/०६/११ को सीमा को मोटर सायकल पर बैठाकर ओंकारेष्वर घुमाने ले गया तथा लौटते वक्त सिमरोल के जंगल में घुमाने के बहाने सुनसान स्थान पर ले जाकर सीमा के साथ अवैध संबंध स्थापित कर वही पर उसकी निर्मम हत्या कर दी। हत्या के लिए आरोपी ने पूर्व से ही तैयारी कर ली थी एवं रस्सी, कटर, पेट्रोल आदि साथ लेकर गया था। आरोपी से विस्तृत पूछताछ की जाकर अग्रिम कार्यवाही थाना सिमरोल द्वारा की जा रही है। 

No comments:

Post a Comment