Monday, July 25, 2011

महारानी रोड़ के व्यवसायियो ने एकमत होकर पहल की कि कोई भी दुकानदार दुकान सीमा से अधिक सीमा में सामान फैलाकर मार्ग का अतिक्रमण नही होने देंगे

इन्दौर -दिनांक २५ जुलाई २०११- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात श्री संजय सिंह ने बताया कि उपपुलिस अधीक्षक यातायात प्रदीपसिंह चौहान के मार्गदर्षन में यातायात विभाग द्वारा नगर के सघन व्यापारिक बाजार महारानी रोड़, सियागंज एवं इसके आसपास के व्यस्त क्षैत्र की यातायात व्यवस्था सुधार के संबंध में जन भागीदारी के अंतर्गत यातायात सुधार के प्रयास किये जाने सम्बन्धी एक प्रस्ताव तैयार कर भेजा था। यातायात विभाग व्दारा यातायात सुधार के सम्बन्ध में की गयी पहल का महारानी रोड़ व्यापारी संगठन एवं क्षेत्रिय पार्षद श्री अंसारी व्दारा स्वागत योग्य बताया जाकर ऐसी यातायात सुधार कार्यवाही की प्रषंसा की है ।
           इसी परिपेक्ष्य में आज सांयकाल समय महारानी रोड़ व्यापारी संगठन के अध्यक्ष,सचिव,दुकानदार एवं क्षेत्रिय पार्षद श्री अंसारी के नेतृत्व में यातायात कार्यालय में उपस्थित होकर महारानी रोड़ की यातायात व्यवस्था सुधार के सम्बन्ध में उनके व्दारा सर्वसम्मिति से तैयार किये गये प्रस्ताव जिसमें विषेष रूप से सभी दुकानादारों ने सहयोग करते स्पष्ट किया कि कोई भी दुकानदार अपनी दुकान सीमा से अधिक सीमा में अपने व्यवसाय से सम्बधित सामान फैलाकर मार्ग एवं फुटपाथ का अतिक्रमण नहीं करेगा । रोड़ से संस्थान तक सुगम प्रवेष की दृष्टि से रखी गयी जालिया पर यातायात विभाग व्दारा निर्देषित लाल कलर रोगन कर रखा जावेगा । महारानी रोड़ एवं सियागंज को जोड़ने वाले प्रमुख मार्ग/गलियॉ बाधित न हो उसके सुगम यातायात हेतु मार्गो के प्रवेष पर निःषुल्क मार्ग संकेतक (स्टापर) प्रदान करें एवं प्रयोग सफल होने पर स्थायी मार्ग संकेत लगाये जावेगें। इन व्यस्त बाजारों के प्रतिदिन परिवहन किये जाने वाले सामान से सम्बधित वाहनों का भी नियोजन करते हुए यातायात व्यवस्था के मान से आवागमन सुनिष्चित किया जावेगा । इन बाजारों की पार्किग व्यवस्था में सुधार यातायात विभाग की मदद से की जावेगी  ।

No comments:

Post a Comment