Sunday, April 10, 2011

डॉ० ओ.पी. अग्रवाल के नाम से पैसे ठगने वाला नकली डॉ०, क्राईम ब्रांच द्वारा पकडा गया

इन्दौर - दिनांक १० अप्रेल २०११- अति० पुलिस अधीक्षक, अपराध इन्दौर श्री मनोज कुमार राय ने बताया कि ४ माह पूर्व से अज्ञात व्यक्ति डॉ० ओ.पी. अग्रवाल बनकर बम्बई और गुजरात से इन्दौर के किसी भी व्यक्ति को फोन करके कहता हैं कि मैं डॉ० ओपी अग्रवाल बोल रहा हूं, मेरा सामान, पर्स और मोबाईल चोरी हो गये हैं, मैं मुम्बई के रेल्वे स्टेशन पर खड़ा हूं, अपने किसी परिचित या रिश्तेदार से मुझे मुम्बई में ४-५ हजार रूपये दिलवा दीजिये मैं इन्दौर में आकर लौटा दूंगा। इस प्रकार की सूचना डॉ० ओ.पी. अग्रवाल आई स्पेशलिस्ट को तब पता चली जब इन्दौर के लोगों ने उनसे पैसे मांगे। इसकी सूचना उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय को दी जिस पर से उन्होंने इस अज्ञात व्यक्ति को ट्रेस करने की जबावदारी क्राईम ब्रांच इन्दौर को सौंपी।
        उप पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह के निर्देशन में उप निरीक्षक अनिलसिंह चौहान, आर० राजभान, बसीर खान, रामपाल को अज्ञात व्यक्ति की पहचान हेतु तैनात किया गया। सूत्रों के माध्यम से क्राईम ब्रांच इन्दौर ने पता लगाया कि यह व्यक्ति ग्रांड होटल रोड मुम्बई में रहता हैं, जिसकी उम्र करीब ४५-५० साल हैं। उक्त व्यक्ति को ट्रेप करने के लिये जनवरी माह में जाल बिछाया, किन्तु वह नहीं फंसा और उसने फोन करना भी बंद कर दिया। करीब २ सप्ताह पूर्व उसने पुनः इन्दौर के डॉ० ओ.पी. अग्रवाल के परिचितों को फोन करके पैसे मांगने शुरू कर दिये, जिसकी जानकारी डॉ० ओ.पी. अग्रवाल को प्राप्त हुई, उन्होंने क्राईम ब्रांच के माध्यम से मुम्बई में एक विश्वसनीय व्यक्ति के माध्यम से पैसा दिलाना निश्चित किया और क्राईम ब्रांच की टीम मुम्बई रवाना हो गयी, किन्तु निर्धारित समय पर वह व्यक्ति बताये गये स्थान पर नहीं पहुंचा और अगले दिन दिनांक ०९.०४.११ को शाम ०४.०० बजे पहुंचने का बताया।
              क्राईम ब्रांच की टीम एवं विश्वसनीय व्यक्ति के माध्यम से मुम्बई में पैसा लेने आये ठगोरे नरेश साहनी उर्फ डॉ० ओपी अग्रवाल को पकड़ा गया, उसके पास से ०२ मोबाईल व उपयोग की जाने वाली सिम मिली हैं, उक्त व्यक्ति ने प्रारंभिक पूछताछ में अपना पूरा नाम नरेश साहनी पिता गुलाब साहनी (४६) नि० ग्रांड होटल रोड मुम्बई का होना बताया, आरोपी ने कुछ माह पूर्व इन्दौर आना स्वीकार किया हैं व इन्दौर की यलो पेज डिक्शनरी का उपयोग कर डॉ० ओपी अग्रवाल बनकर लोगों से पैसा ऐठने की योजना बनाना बताया हैं, आरोपी की शादी बैरागढ़ मध्यप्रदेश में हुई थी जो एक माह पश्चात ही टूट गयी। उक्त व्यक्ति को क्राईम बं्राच की टीम ने अग्रिम कार्यवाही हेतु थाना भंवरकुआ के सुपुर्द किया है।

No comments:

Post a Comment