Monday, December 6, 2010

क्विक हील की लैपटॉप ट्रैकर सर्विस का शुभारम्भ, म.प्र. में इन्दौर पहला शहर

इन्दौर - दिनांक ०६ दिसम्बर २०१०-लैपटॉप के खो जाने अथवा चोरी हो जाने वाली परेषानी से अब मुक्ति मिल पाना संभव है। क्विक हील द्वारा विकसित इस सर्विस का शुभारम्भ आई.जी.पी. श्री संजय राणा ने दिनांक ०६.१२.२०१० को इन्दौर में लांच किया। इस अवसर पर कम्पनी के कोर्प कम्यु हेड एम.जे. श्रीकान्त भी उपस्थित थे। गौरतलब है कि क्विक हील देष की अग्रणी एन्टी वाइरस बनाने वाली कम्पनी है। मध्यप्रदेष में इन्दौर ऐसा पहला शहर है जहॉ पर यह सुविधा लांच की गई है।
        इस सुविधा के माध्यम से लैपटॉप उपभोक्ता अब आसानी से चोरी/खोये हुए लैपटॉप को ढूॅढ सकेगा साथ ही यह सुविधा पुलिस विभाग के लिए भी अचूक साबित होगी। क्विक हील ने इस सर्विस को अपने कॉर्पोरेट सोषल रेस्पॉसिंबिलिटी के तहत्‌ लांच किया है यह सर्विस पूर्णतया निःषुल्क है। इस सुविधा को सभी लैपटॉप उपभोक्ता इस्तेमाल कर सकते है, भले ही वो क्विक हील के ग्राहक हो या नही।
        शुभारम्भ के बाद आई.जी.पी. श्री संजय राणा ने क्विक हील कम्पनी की तारीफ करते हुए उन्हे पुलिस प्रषासन के लिए उपयोगी बताते हुए इस सर्विस को लांच करने के लिए धन्यवाद दिया।     लैपटॉप उपभोक्ता को अपनी मषीन कि '' मैक आई डी'' क्विक हील द्वारा विकसित साईट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू ट्रेक माय लैपटॉप. नेट (ूूूण्जतंबाउंलसमचजवण्दमज) पर रजिस्टर करनी पडेगी। यदि वही लैपटॉप कही खो जाता है अथवा चोरी हो जाता है तो इस सर्विस से लैपटॉप की लोकेषन ट्रैक की जा सकती है, इसी जानकारी के माध्यम से पुलिस भी लोकेषन पर पहुॅचकर लैपटॉप का कब्जा ले सकती है।
        इस सर्विस के बारे में जानकारी देते हुए प्रबन्ध निदेषक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री कैलाष काटकर ने कहा ''यह सुविधा आमजन के साथ पुलिस के लिए अत्यन्त कारगार साबत होगी। लैपटॉप चोरी अथवा खो जाने पर ऐसी कोई ट्रैकिंग सुविधा उपलब्ध न होने पर उपभोक्ता को बेहद निराष होना पडता था। क्विक हील का यह प्रयास उन्हे जरूर राहत पहुॅचायेगा। हम इस माध्यम को और सटीक बनाने के लिए प्रयासरत है।''
        निदेषक एवं मुख्य तकनीकी अधिकारी संजय काटकर ने बताया यह सर्विस तीन तरह से उपयोगी रहेगी। एक तो चोरी हुए लैपटॉप को ट्रैक कर पाने में सक्षम, दूसरा पुलिस प्रषासन को लैपटॉप तक पहुॅचा सकने मे सक्षम और तीसरा और मुख्य बिन्दु यह है कि आने वाले समय में सेकण्ड हैण्ड लैपटॉप का मार्केट बढेगा तब इस सुविधा से उपभोक्ता यह जान पाएॅगे कि जो लैपटॉप वह खरीद रहे है-कही वह चोरी का तो नही है।
        इस लांचिग के अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक झोन इन्दौर झोन श्री संजय राणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री डी.श्रीनिवास राव, पुलिस अधीक्षक पष्चिम श्री डी.श्रीनिवास वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूर्व कुमार सौरभ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा महेषचंद जैन, ज्येष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. सुधीर शर्मा उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment