Friday, November 26, 2010

अंधे कत्ल का आरोपी क्राईम ब्रांच की गिरफ्‌त में। क्राईम ब्रांच द्वारा ५०००/- रूपये का ईनामी गिरफ्‌तार

इन्दौर - दिनांक २६ नवम्बर २०१०-    अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध महेश चन्द जैन ने बताया कि क्राईम ब्रॉंच इन्दौर की टीम ने थाना हाटपिपल्या जिला देवास में अंधे कत्ल के ५०००/- रूपये के ईनामी प्रकरण में फरार बदमाश फिरोज खान, खतीजा बी को पकड़ने में सफलता प्राप्त की।
        क्राईम ब्रांच को सूचना मिली कि थाना हाटपिपल्या जिला देवास में अंधे कत्ल के ५०००/- रूपये के ईनामी प्रकरण में फरार बदमाश फिरोज खान नि० कबूतर खाना वर्तमान में स्वर्णबाग कालोनी छिपकर रह रहा हैं। सूचना पर अपराध शाखा, के उप निरीक्षक मनीषराजसिंह भदौरिया की टीम को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। टीम के आरक्षक दीपक पंवार, रजाक खान ने मुखबीर के बताये सूचना के आधार पर स्वर्णबाग कालोनी से ईनामी बदमाश फिरोज खान के रहने का ठिकाना पता लगा लिया। 
        सूचना पर उप निरीक्षक मनीष भदौरिया, प्र०आर० पन्नालाल, आर० दीपक पंवार, तथा आर० रजाक खान ने तत्काल कार्यवाही करते हुए दबिश देकर १. फिरोज खान पिता अब्दुल रशीद उम्र ३० साल नि० कबूतर खाना इन्दौर २. खतीजा बी पति फिरोज खान नि० सदर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की।
        प्रकरण के मुख्य आरोपी फिरोज खान से बारीकी से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि फिरोज खान ने करीबन ५ वर्ष पूर्व फरीदा नि० बाड़ी कसरावद जिला खरगोन से घरवालों को बिना बताये चुपचाप शादी कर ली थी तथा दोनों पति पत्नी के रूप में रहने लगे थे। २ वर्ष पूर्व फिरोज के घर वालों ने फिरोज की शादी खतीजा बी नि० आमला ताज जिला देवास से सामाजिक रीति रिवाज से किया था। फिरोज की दूसरी पत्नी खतीजा को शादी के ६ माह बाद ही यह जानकारी लग गयी कि फिरोज की एक और पत्नी भी हैं। इसी बात पर फिरोज तथा खतीजा में आये दिन विवाद होने लगा तब फिरोज ने पहली पत्नी फरीदा को रास्ते से हटाने का प्लान बनाकर दिनांक २२/२३ मार्च २०१० की दरम्यानी रात फरीदा को स्कार्पियों जीप में बैठाकर अपने २ अन्य साथियों के साथ आमला ताज गांव अपने ससुराल ले गया जहां पर फरीदा से फिरोज तथा खतीजा के बीच विवाद होने लगा तभी फिरोज ने अपने साथियों के साथ मिलकर चाकू से फरीदा पर तावड़तोड़ वार कर घायल कर दिया तथा गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। रात्रि में ही मृतिका फरीदा की लाश छिपाने के लिये देवगढ़ तरफ नाले में फेंक दिया।
        आरोपी फिरोज ने पूछताछ पर बताया कि हत्या में उसके अलावा उसकी पत्नी खतीजा, ससुर साहनजर, सास मुमताज बी, साला कादर भी शामिल थे तथा फिरोज ने अपने दोस्त असलम तथा अनवर के भी प्लान में शामिल होना बताया। सूचना पर अशलम तथा अनवर को भी क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा पकड़कर पूछताछ की गई। उक्त आरोपी फिरोज तथा खतीजा प्रकरण में नामदर्ज हो चुके हैं। थाना प्रभारी हाट पिपल्या हरीश मोटवानी को सूचना देकर बुलाया गया जिनके द्वारा अग्रिम कार्यवाही हेतु फिरोज खान, खतीजा बी तथा संदेही असलम व अनवर को सुपुर्द किया।
        प्रकरण में पुलिस अधीक्षक देवास द्वारा आरोपी की गिरफ्‌तारी पर दिनांक २७.३.१० को ५०००/- रूपये का इनाम घोषित किया गया था।

No comments:

Post a Comment