Sunday, November 7, 2010

सयाजी क्लब के सामने से कार चुराने वाला आरोपी गिरफ्तार

इन्दौर - दिनांक ०७ नवम्बर २०१०- पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री मकरन्द देउस्कर ने बताया कि दिनांक ०१.११.१० को होटल सयाजी क्लब की पार्किग पर क्लब के सदस्य रवि धनसानी द्वारा मारूति स्विफ्ट कार एमपी-०९/एचइ/०००२ ग्रे कलर की करीब ०६.०० बजे खडी की एवं कार की चाबी क्लब के काउन्टर पर रख कर क्लब मे चले गये। रात्रि मे जब वापस आये तो कार की चाबी काउन्टर पर नही थी फिर कार पार्किग मे जाकर देखा तो कार भी नही थी। काउन्टर पर चाबी न मिलने पर उन्होने सोचा की मेरा कोई रिष्तेदार या मित्र ले गया होगा किन्तु दुसरे दिन तक जब कार का कोई पता नही चला तो उन्होने थाना विजयनगर पर सूचना दी। थाना विजयनगर पर अपराध क्र २१/१० धारा ३७९ भादवि का प्रकरण कायम किया गया।
        श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय पूर्व क्षेत्र श्री मकरन्द देउस्कर एवं अति पुलिस अधीक्षक पूर्व क्षेत्र श्री कुमार सौरभ ने क्लब के घटनास्थल का निरीक्षण किया एवं काउन्टर पर जहॉ चाबी रखी थी। उस स्थान का भी निरीक्षण किया तो पाया कि वह स्थान सीसीटीव्ही के कैमरे की परिधि मे आ रहा है तुरन्त सीसीटीव्ही कैमरे की फुटेज दिनांक ०१.११.१० की ली गयी तो ज्ञात हुआ कि जिम का ट्रेनर मुषरत पिता शौकत अली उम्र २५ साल निवासी मकान नं ६४ सुमन नगर का स्विप्ट की चाबी को चोरी छिपे चुरा रहा है एवं जेब मे रख कर बाहर जा रहा है, साथ ही उसका एक अन्य साथी भी बाहर जाते हुऐ दिखाई पड रहा है। इस बारे मे सायाजी होटल के कर्मचारियो से चर्चा करते उन्होने मुषरत के साथी को क्लब का सदस्य होना नही बताया । मुषरत के पते पर एवं उसके साथी की तलाष हेंतु तत्काल नगर पुलिस अधीक्षक विजयनगर अमरेन्द्र ंिसंह चौहान के नेत्तृृव मे थाना विजय नगर के थाना प्रभारी अजय कैथवास , उनि युवराजंिसह चौहान , आर शैलेन्द्र व आर जितेन्द्र को रवाना किया गया। सुमन नगर मे मकान मालिक प्रमिला पति देवराज से पुछताछ करने पर उसके यहां महेन्द्र प्रताप ंिसह , अजयंिसह , संजय सेन  का किराये से २-३ दिन पहले ही रहने आना बताया । इन लोगो से पुछताछ करने पर पाया गया कि मुषरत तथा उसका एक साथी जो जम्मु का ही रहने वाला है। दिनांक ०१.११.१० के शाम से ही चले गये है जो अभी तक वापस नही आये है। इन लोगो से प्राप्त मोबाइल नं तथा अन्य दस्तावेजो के आधार पर ज्ञात हुआ कि मुषरत का साथी राहत अली उर्फ आमिर अली पिता मुष्ताक उम्र २४ साल नि. गा्रम उडरना तेह. बेतरवह जिला डोडा जम्मु का दो तीन बार दिल्ली से मिलने आया था तथा यह वही लडका है जिसकी फोटो सायाजी क्लब के सीसीटीव्ही फुटेज मे मुषरत के साथ आई है। मोबाइल नम्बरो के कॉल डिटेल के अधार  पर एवं अन्य सूचनाओ के विष्लेषण से ज्ञात हुआ कि दोनो उक्त चोरी की कार लेकर आगरा तरफ गये है।
        इसी बीच कल दिनांक ०६.११.१० को मुखबिर की सूचना पर मुषरत पिता शौकत अली का लोकेषन होटल रेसीडेन्सी के पास होने पर उसे पुलिस द्वारा पकडा जाकर थाने लाकर विस्तृत पुछताछ की गयी तो उसने बताया की चोरी की स्विप्ट कार राहज अली के पास है। जो आगरा मे ही घुम रहा है तथा एक होटल के सामने मुझे मिलेगा और हम वापस उसी कार से जम्मू जाऐगे। वापस आने का कारण पुछते बताया कि वह अपना पासपोर्ट तथा अन्य कागजात यही भूल गया था, जिसे लेने आया है और उन्हे लेकर वापस आगरा जाने ही वाला था कि पुलिस ने उसे पकड लिया उसके पास से पासपोर्ट जो कि जम्मु के पास पोर्ट अधिकारी द्वारा जारी किया गया है और वैध है तथा राहल अली उर्फ आमिर अली का डुप्लीकेट ड्रायविंग लायसेन्स भी बरामद हुआ है।
        आज दिनांक ०७.११.१० को उसे पुछताछ कर न्यायालय पेष किया गया है तथा उसका पुलिस रिमाण्ड लिया जा रहा है। उसके कब्जे से प्राप्त मोबाइल फोन एवं सिम की जांच काल डिटेल्स निकाली जा रही है तथा उसके संबधो का पता लगाया जा रहा है। आरोपी राहत उर्फ आमिर अली की तलाष एवं कार जप्ती हेतु पृथक से एक पुलिस पार्टी आगरा रवाना की गयी है।

No comments:

Post a Comment