Wednesday, September 8, 2010

कुख्यात लुटेरा एवं वाहन चोर हथियारों सहित पुलिस की गिरफ्त में

इन्दौर -दिनांक ०८ सितम्बर २०१०- पुलिस अधीक्षक (पूर्व) श्री मकरंद देउस्कर ने बताया कि इंदौर क्राईम ब्रांच द्वारा वाहन चोरी तथा विजय नगर क्षैत्र में लूट की घटना घटित करने वाले लुटेरे अज्जू उर्फ अजय को पकड़ा है। अति. पुलिस अधीक्षक (अपराध) अरविन्द तिवारी के निर्देशन में उप पुलिस अधीक्षक जितेन्द्रसिंह के नेतृत्व में गठित टीम के सहायक उप निरीक्षक संतोष पाण्डेय एवं प्र.आर. विजेन्द्र शर्मा, संजय भदौरिया आर. विश्वास पाण्डेय को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति अज्जू उर्फ अजय निवासी छोटा बांगडदा वाहन चोरी तथा लूट कर रहा है। सूचना के आधार पर टीम ने जब सूचित व्यक्ति अज्जू उर्फ अजय तिवारी पिता सुरेश चंद्र तिवारी उम्र २८ साल निवासी महावीर नगर छोटा बांगड़दा इंदौर से पूछताछ की तो अजय ने विजय नगर एवं लसूड़िया क्षैत्र में दो लूट घटित करना बताया जिससे लूट में उपयोग की गई मोटर सायकल एक रिवाल्वर व चाकू बरामद किया गया ।
        पकड़ा गया बदमाश अजय उर्फ अज्जू ने विगत ६ माह से इंदौर शहर में अपने साथी १. रमेश यादव २. धर्मेन्द्र बंजारा ३. सचिन पाल के साथ मिलकर चार व्यापारियों को लूटने का प्रयास किया ।
      १. जिनमें पहली घटना सियागंज में एक मसाला व्यवसायी को दुकान से घर जाते समय अपने साथी की टवेरा वाहन से टक्कर मारकर लूटने की योजना बनाई ।
        २. एक दाल मिल का मालिक जो कि घर से अपनी एक्टिवा से मिल आना-जाना करता है उसे लूटने के लिऐ नवलखा के पास दो बार प्रयास किये किन्तु दाल मिल मालिक के अलग-अलग रास्ते से चले जाने के कारण बच गया ।
        ३. खजूरी बाजार का एक व्यापारी जो कि अपने गले में ९० हजार रूपये की चेन पहनता है उसे लूटने की कोशिश की ।
        ४. सनावद जिला खरगोन में एक व्यक्ति के घर में घुसकर पूरे घर की तलाशी एक सोने की ईट मिलने की सूचना पर ली थी किन्तु घर में सोने की ईट नहीं मिली ।
      ५. ए.टी.एम. में रूपये रखने के लिऐ आने वाली बैंक वेन जिसमें सुरक्षा गार्ड भी होते है उस वेन को लूटने की योजना थी ।
        पकड़े गये बदमाशों के चार साथी जो कि इन घटनाओं में शामिल थे अभी एक माह पूर्व ही सतवास से कन्नोद जा रहे सराफा व्यवसायी को लूटने का प्रयास करने पर पकड़े गये थे । अजय उर्फ अज्जू को नगर पुलिस अधीक्षक विजय नगर को अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया गया है जहां आरोपी से थाना प्रभारी विजय नगर एवं लसूड़िया द्वारा उनके क्षैत्रों में घटित अपराधों के संबध में पूछताछ की जा रही है ।

No comments:

Post a Comment