Tuesday, August 17, 2010

दो वाहन चालकों के लायसेन्स निरस्त

यातायात विभाग व्दारा वाहन चलाते समय मोबाईल पर बात करने वालों के विरूध्द सख्त रवैया, प्रदूषण उत्पन्न करने वाले १३ वाहनों पर कार्यवाही
इन्दौर -दिनांक १७ अगस्त २०१०-अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजयसिंह के निर्देष पर यातायात डी.एस.पी. पूर्व प्रदीपसिंह चौहान एवं यातायात डी.एस.पी.पष्चिम एम.के.जैन के नेतृत्व में इन दिनों यातायात विभाग के सभी चालानकर्ता अधिकारियों व्दारा विषेष रूप वाहन चलाते समय मोबाईल पर बात करने वाले वाहन के चालकों विरूध्द सख्त दण्डात्मक कार्यवाही की जा रही है । इस विषेष कार्यवाही के सम्बन्ध में यातायात डीएसपी प्रदीप सिंह चौहान व्दारा बताया कि यातायात विभाग व्दारा लगभग प्रत्येक दिवस चेकिंग के दौरान विषेष रूप एैसे वाहन चालकों को पकड़ा जा रहा है जो कि वाहन चलाते समय मोबाईल पर बात कर स्वयं तथा अन्य वाहन चालक को दुर्धटनाग्रस्त करने पर आमादा रहते है । इन वाहन चालकों पर अभी यातायात विभाग व्दारा केवल अर्थदण्ड की कार्यवाही की जाती थी,लेकिन इस कार्यवाही का इन चालकों पर लम्बे समय तक प्रभाव नहीं होने से यातायात विभाग ने और अधिक सख्त रवैया अपनाते हुए एैसे वाहन चालकों के विरूध्द मो.व्ही.एक्ट के अर्थदण्ड राषि १५०० रूपये भराने के बाद जनसुरक्षार्थ हितों का विषेष ध्यान रखते हुए इनके लायसेन्स निरस्त करने की भी अनुषंसा की जा रही है ।
                        यातायात विभाग की इस पहल पर क्षेत्रिय परिवहन विभाग व्दारा भी सहयोग करते हुए निम्नानुसार दो वाहन चालकों के लायसेन्स निरस्त किये गये है :-
१-श्री नितिन परमार पिता राजाबाबू परमार
   ८३ पाटनीपुरा इंदौर     लायसेन्स नम्बर  एमपी०९/०११६५४/०५
२-श्री वरूण कुमार पिता श्री रिषी यादव
   ५-बी कैलाष पार्क कॉलोनी गीताभवन  लायसेन्स नम्बर  व्ही-१९६५४-२०००
                    उपरोक्त दोनों ही वाहन चालकों को लिखित रूप से क्षेत्रिय परिवहन विभाग व्दारा अवगत करा दिया गया है । यातायात विभाग व्दारा नगर में वाहन दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु चलाये गये विषेष कार्यवाही का आम वाहन चालकों पर विषेष कर यात्री वाहन चालकों पर काफी अच्छा असर दिखाई पड़ने लगा है । तद्उपरान्त भी नगर के आम वाहन चालकों से तथा विषेष रूप से यात्री वाहनों के चालकों से अपील है कि वे वाहन चलाते समय इस प्रकार की घोर लापरवाही न बरते जिससे स्वयं उनकी तथा अन्य वाहन चालकों की जान जोखिम में हो ।
                    यातायात विभाग व्दारा प्रदूषण विभाग के सहयोग से आज नगर के आन्तरिक मार्गो पर प्रदूषण उत्पन्न करने वाले वाहनों के विरूध्द भी विषेष अभियान चलाकर १३ वाहनों पर कार्यवाही की गयी । इस कार्यवाही में यातायात विभाग व्दारा ११ वाहनों पर १६५० रूपये अर्थदण्ड तथा २ वाहनों के चालान न्यायालय के बनाये गये है ।

No comments:

Post a Comment