Monday, September 28, 2020

चोरी की योजना बनाते हुए 04 सदस्यीय नाबालिग किशोरों की गैंग इंदौर क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में।


·        आरोपियों से पूर्व में चोरी किये गए 12 एंड्राइड मोबाइल फोन, तथा चोरी करने में प्रयुक्त औजार टॉमी, स्क्रू ड्राइवर, पेंचकस आदि बरामद।

·        नशा तथा शौक पूरा करने के लिए राहगीरों से झपट्टा मार छीन लेते थे मोबाइल।

·        पूछताछ जारी, अन्य घटनाओं के खुलासा होने की सम्भावना।

 

इंदौर - दिनांक 27 सितम्बर 2020 -क्राइम ब्रान्च इंदौर को मुखबिर तन्त्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति थाना परदेशी पुरा क्षेत्र में कल्याणी मिल परिसर के पीछे झाड़ियों में चोरी की योजना बना रहे हैं, जिनके द्वारा पूर्व में कहीं घटना कारित करने की आशंका है तथा उनके पास चोरी का मश्रुका भी हो सकता है। सूचना विश्वसनीय होने से तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा श्री राजेश दंडोतिया द्वारा क्राइम ब्रान्च की एक टीम का कार्यवाही हेतु गठन किया गया।

 

क्राइम ब्रान्च की गठित टीम ने थाना परदेशीपुरा पुलिस के साथ, संयुक्त कार्यवाही करते हुए कल्याणी मिल परिसर के पीछे से चार नाबालिग आरोपियों को दुकानों में चोरी करने की योजना बनाते हुए पकड़ा जोकि परस्पर  रैकी करने, ताला तोड़कर चोरी करने, और भागने के सम्बध में गपशप कर रहे थे। पकड़े गए सभी 04 आरोपी  15 से 17 वर्ष के किशोर हैं जोकि शौक पूरा करने के लिए चोरी करते थे। आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 12 महंगे एंड्राइड मोबाइल फोन बरामद हुए जोकि उन्होंड राहगीरों से छीने थे अथवा  कुछ चोरी किये थे, साथ ही स्क्रू ड्राइवर, टॉमी पेंचकस आदि औजार बरामद हुए

आरोपीगणों को थाना परदेशीपुरा के अपराध क्रमांक 601/20 धारा 401 भादवि के तहत गिरफ्तार किया गया जिनके कब्जे से बरामद मश्रुका के सम्बंध में तफ्तीश की जा रही है।




No comments:

Post a Comment