Sunday, September 27, 2020

मैरिज हॉल से जेवारात व नगदी से भरा बैग चुराने वाले 03 आरोपी क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में।


★ आरोपियों में 17 वर्षीय किशोर नाबालिग भी है शामिल।

★ करीबन 01 लाख 30 हजार रू के सोने के जेवरात बरामद।

★ चंदननगर के दस्तूर मैरिज गार्डन से चुराया था आरोपियों ने बैग, सोने के अलावा नगदी भी थी बैग में।


इंदौर -दिनांक 27 सितंबर 2020 - संपत्ति संबंधी अपराधों की पतारसी के दौरान क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि लॉकडाउन के बाद स्वर्ण व्यापारियों की दुकाने खुल जाने से कुछ संदिग्ध लोग सोने के जेवरात लेकर बेचने की फिराक में घूम रहे हैं जिनके पास चोरी का माल होने की संभावना है। सूचना पर क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम ने मुखबिर से ज्ञात सूचना के आधार पर पतारसी करते हुये 03 संदेहियों को पकड़ा जिनसे नाम पता पूछने पर उन्होंनें अपने नाम रवि पिता कन्हैया लाल बैरागी, उम्र 27 वर्ष निवासी 162 बी नागिन नगर इंदौर 2. गोविंद सिंह सलूजा पिता उजागर सिंह उम्र 20 वर्ष निवासी आकाश नगर शिव मंदिर के पास सेक्टर ई चंदननगर को होना बताये तथा किशोर राजेश परिवर्तित नाम नाबालिग है। आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके पास से बरामद सोने के कान के झुमके, मंगलसूत्र, बरामद हुये जिनके संबंध में हिकमतअमली से पूछताछ करने पर आरोपियों ने उपरोक्त जेवरात चंदननगर थाना क्षेत्र के दस्तूर मैरिज हॉल से चोरी करना बताया जिसमें उन्होंनें खुलासा किया माह फरवरी में दस्तूर हॉल में विवाह कार्यक्रम होने से वह लोग पहले रैकी करते रहे उसके बाद भीड़भाड़ होने पर मैरिज हॉल में घुसकर एक बैग चोरी कर भाग गये थे जिसमें सोने के जेवरात तथा 20 हजार नगदी के अलावा कुछ पैसों के लिफाफे भी थे।

 आरोपियों ने बताया कि तत्समय मश्रूका छुपा दिया था तथा बाद में बेचकर हिस्सा बांटने की बात हुई थी किंतु लॉकडाउन में सराफा बंद होने से बेच नहीं सके उसके बाद आरोपी रवि पिता कन्हैया अन्य वारदात के चलते थाना एरोडम के मामले में जेल चला गया तथा मश्रूका उसी के कब्जे में था इसलिये हिस्सा नहीं बांट सके फिर जब वह जेल से बाहर आया तो उसके परिजनों ने उसे नशा मुक्ति केन्द्र भेज दिया इसलिये कुछ और दिनों तक हिस्सा बांटने की बात टल गई किन्तु अभी चोरी का सोना बेचने की जुगत में निकले थे जोकि क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में आ गये।

       पुलिस टीम ने आरोपियों से करीबन 26 ग्राम सोना बरामद कर थाना चंदननगर पुलिस के सुपुर्द किया जिसमें अपराध क्रमांक 120/20 धारा 379 भादवि की वारदात का खुलासा हुआ है।




No comments:

Post a Comment