Tuesday, August 4, 2020

युवती के अंधे कत्ल का पर्दाफाश, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में



इंदौर- दिनांक 04 अगस्त 2020-  दिनांक 01/08/2020 तथा 02/08/2020 की मध्यरात्रि में डायल-100 को खजराना थाना क्षेत्र में राजबाग गार्डन के पीछे बाघेला फार्म हाउस रोड पर  बायपास के समीप बायें तरफ रोड किनारे एक अज्ञात महिला उम्र करीब 20-25 साल का शव खून से सना हुआ मिला, जिसके गले में कंठ पर अज्ञात आरोपी द्वारा धारदार हथियार से जान से मारने की नियत से वार कर हत्या की गयी। उक्त जानकारी के आधार पर थाना खजराना पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्र .694 / 2020 धारा 302 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

            अज्ञात मृतिका की शिनाख्त तथा अज्ञात आरोपी की तलाश हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक शहर इंदौर श्री  हरिनारायण चारी मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक इन्दौर(पूर्व) श्री विजय खत्री द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूर्व ज़ोन-2 श्री राजेश रघुवंशी एवं नगर पुलिस अधीक्षक खजराना श्री एसकेएस तोमर के साथ में थाना खजराना , थाना तिलकनगर , थाना लसुडिया, थाना विजयनगर के थाना प्रभारी तथा उनके बल के साथ टीम का गठन कर आवश्यक दिशा- निर्देश  देते हुए उन्हें, घटनास्थल के आसपास के तथा आने जाने के सभी रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेज निरीक्षण करने , आसपास के होस्टलों तथा कामकाजी महिलाओं के कार्यस्थलों पर जाकर अज्ञात मृतिका का फोटो दिखाकर तलाश करने अज्ञात मृतिका के संबंध में पम्पलेट तैयार कर अधिक से अधिक सोशल मीडिया ग्रुपों पर इन्दौर व आसपास के सभी जिलों में प्रसारित करने तथा घटनास्थल के आसपास के सभी क्षेत्रों में अज्ञात मृतिका का फोटो दिखाकर तलाश करने तथा आसपास के सभी थानों से सतत संपर्क कर महिला संबंधी शिकायतों आदि का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी दी गयी ।

           मृतिका का हुलिया देखकर पुलिस अधिकारियों द्वारा मृतिका का निमाड़ क्षेत्र की होने की सभावना को देखते हुये बाहर से आकर इन्दौर में रहने वाले लडके- लडकियों के संबंध में जानकारी इकत्रित करने हेतु टीमों को पाबंद किया गया था, इसी प्रक्रम में आजादनगर से खबर मिली कि अज्ञात मृतिका के हुलिये की एक लडकी तथा एक अन्य लडकी तथा एक लडके के साथ संयोगितागंज मूसाखेडी तथा आजादनगर क्षेत्र में देखे गये थे। लडकी का मुवमेंट लाकडाउन के बाद से नहीं दिखायी दिया है। इस जानकारी पर उक्त क्षेत्रों में तलाश करायी तथा निमाड़ क्षेत्र खासतौर पर खरगोन व खन्डवा एवं धार, बडवानी में सोशल मीडिया पर सभी थानों से लगातार संपर्क करते अज्ञात मृतिका के हुलिये की महिला के संबंध में   जानकारी प्राप्त की गई, जिस पर   आज दिनांक 04/08/2020 को जानकारी मिली कि उक्त मृतिका का नाम अनिता पिता बोंदर उर्फ रुप सिंह जमरे निवासी ग्राम दामखेडा थाना चैनपुर जिला खरगोन की है तथा इन्दौर में मूसाखेडी में अपने भाई बहन के साथ रहती है तथा रोटी बनाने का काम करती है। मृतिका के संबंध में मूसाखेडी में मकान मालिक से पूछताछ की गयी तो पता चला कि अनिता के भाई- बहन लाक डाउन में गांव चले गये थे तथा मृतिका अनिता अकेली ही मूसाखेडी में रहती है जो दो तीन दिन से गायब है और यह नरेन्द्र सोनी नाम के लड़के के साथ अक्सर आती जाती है । नरेन्द्र सोनी छावनी में सेठी अस्पताल के पीछ मदास आटो सर्विस पर काम करता है ।
            टीम द्वारा सायबर की मदद ली जाकर सेठी अस्पताल के पीछे मद्रास आटो सर्विस छावनी से आरोपी नरेन्द्र सोनी पिता गोपाल सोनी उम्र 28 साल निवासी मकान नंबर पी 19 सुभांजलीपुरम थाना महाराजपुरा ग्वालियर हाल मुकाम रामकृष्णबाग कालोनी रोबोट को पास खजराना इन्दौर को पकडा तथा पूछताछ की। तो आरोपी नरेन्द्र सोनी ने बताया कि मृतिका अनिता से उसके पिछले एक वर्ष से संबंध थे मैं मद्रास आटो सर्विस छावनी में काम करता हूं आरोपी नरेन्द्र के कार्य स्थल के पास शर्मा टिफिन सेंटर पर मृतिका अनिता काम करती थी तभी से दोनो मे पहचान हुई तथा पहचान धीरे धीरे प्यार में बदल गई दोनो में अंतरंग संबंध हो गये थे, इसी कारण अनिता आरोपी नरेन्द्र को शादी करने के लिए दबाब डालती थी। आरोपी नरेन्द्र मृतिका के साथ शादी नहीं करना चाहता था दिनांक 28.07.2020 को मृतिका अनिता अपना बैग और सामान लेकर रोबोट चौराहा के पास आरोपी नरेन्द्र के मकान में आ गई थी और साथ रहने के लिए दबाब बना रही थी। आरोपी ने उसे समझाया बुझाया फिर दिनांक 01.08.2020 की रात में अनिता को मोटर सायकिल पर बिठाकर आजाद नगर मूसाखेडी चौराहा , आईटी पार्क , तेजाजीनगर वायपास होते हुए वाघेला फार्म हाउस वाले रास्ते पर ले गया तथा रात में करीब 12/00 बजे कागज काटने वाले कटर से मृतिका अनिता का गला काट कर उसकी हत्या कर दी।  पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है

            उक्त अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेश रघुवंशी तथा नगर पुलिस अधीक्षक खजराना श्री एसकेएस तोमर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी खजराना , तिलकनगर , विजयनगर एवं उनकी टीम तथा सायवर कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा हैं ।  पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर द्वारा उक्त सराहनीय कार्य करने वाली टीम को 20,000 के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है



No comments:

Post a Comment