Saturday, February 29, 2020

· इंदौर नगर सुरक्षा समिति सदस्यों ने दिखाई कौमी एकता की मिसाल



·        संवेदनशीलता एवं सक्रियता के साथ कार्यवाही कर,  एक अकेली बुजुर्ग मुस्लिम महिला को सकुशल उसके घर पहुंचानें में  की मदद

आज दिनांक 29 फरवरी 2020 को थाना प्रभारी सेन्ट्रल कोतवाली श्री बी.डी. त्रिपाठी को सूचना मिलीं थी कि, एक बुजुर्ग महिला विगत 4 दिन से दौलतगंज झंडा चैक पर सुलभ शौचालय के पास पड़ी हुई है और बीमारी हालत में है। इस पर उन्होने इस प्रकार के लोगों की मदद करने वाले नगर सुरक्षा समिति सदस्य एवं समाजसेवी श्री अमरजीत सिंह सूदन को इस बारें में सूचना दी। उक्त जानकारी मिलने पर सूदन जी ने वहां पहुंचकर महिला का हालचाल जाना व महिला का नाम पता पूछा तो, महिला ने बताया कि, उसका नाम जैतून बी पति हुसैन निवासी कालका माता मंदिर के पास बड़वानी है। उक्त बुजुर्ग महिला के अकेल होने व बीमारी हालत को ध्यान में रखते हुए, श्री सूदन जी ने नगर रक्षा समिति के सदस्य श्री शैलेश वर्मा, दिनेश चंद राठौड़, रवि शंकर भाटिया एवं हिमांशु वर्मा के साथ मिलकर महिला को नौलखा बस स्टैंड पर लेकर गए और वहां से उन्हें बड़वानी की बस में बैठाया तथा ड्राइवर व कंडक्टर को अपनी जेब से किराया के पैसे देकर, बुजुर्ग महिला को उनके पते पर पहुंचाने का कहा था, जिससे जानकारी लेने पर उसे सकुशल घर पहुचाना बताया।
            वर्तमान परिदृश्य में भी कौमी एकता को ध्यान में रखते हुए, इंदौर पुलिस व नगर सुरक्षा समिति सदस्यों की सक्रियता से एक बुजुर्ग महिला को उसके घर पहुंचाने में मदद की गयी। बुजुर्ग महिला व वहां मौजूद लोगों ने इस सराहनीय कार्य करने वाले सभी सदस्यों की प्रशंसा करते हुए, उन्हे धन्यवाद दिया गया।







No comments:

Post a Comment