Saturday, February 8, 2020

· युवक का अपहरण कर, दो लाख रूपयें की फिरौती मांगने वाले प्रकरण का पर्दाफाश।




·         परिचित ने ही दोस्ती में दगा देकर युवक को बंधक बना, फिरौती में मांगे थे दो लाख।

·         पुलिस थाना हीरा नगर ने दत्त नगर के एक घर से अपह्त को सकुशल छुड़ाकर, मौके से 04 आरोपियों को पकड़ा।

·         गिरफ्तार आरोपियों में 02 महिलाएं भी है शामिल, सभी पर अपहरण सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज।

इंदौर - दिनांक 08 फरवरी 2020- पुलिस थाना हीरा नगर क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 05.02.2020 की शाम लगभग 6.00 बजे गौरी नगर में रहने वाले अनिल पाल पिता राम मनोहर पाल उम्र 30 वर्ष अपने घर से किसी मित्र से मिलने की कह कर गया था, जो वापस नहीं लौटा व उसका मोबाइल भी बंद हो गया था, जिसकी सूचना दिनांक 6.02.2020 को थाना हीरा नगर में उसके परिजन द्वारा दिए जाने पर तत्काल गुमशुदगी पंजीबद्ध की जाकर जांच में लिया गया
                पुलिस द्वारा की जा रही जांच के दौरान यह तथ्य सामने आए कि गुमशुदा अनिल पाल ने व्हाट्सएप कॉल करके अपनी पत्नी से कहा था कि उसका अपहरण हो गया है और जब तक उसके खाते में रू. 2,00,000  नहीं डाले जाएंगे, तब तक वे लोग उसको नहीं छोड़ेंगे। उक्त परिप्रेक्ष्य में  प्रकरण की जांच के दौरान साइबर सेल के माध्यम से तकनीकी जांच के आधार पर गुमशुदा के राजेन्द्र नगर क्षेत्र में होने के बारें में जानकारी मिलीं।
                उक्त जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने गुमशुदा को कल दिनांक 07.02.2020 की शाम लगभग 7.00 बजे थाना राजेंद्र नगर क्षेत्र अंतर्गत दत्तनगर के एक निवास से बरामद कर लिया गया। उक्त मकान में संदिग्ध रूप में मिले दो युवक एवं दो युवतियों को भी अभिरक्षा में लिया गया । गुमशुदा अनिल पाल के कथन लेने पर एवं संदिग्धों से हुई प्रारंभिक पूछताछ पर यह तथ्य पाए गए कि अनिल पाल को उसके पुराने परिचित किशोर खंडारे द्वारा झांसा देकर अपने दत्त नगर में स्थित किराए के मकान में बुला लिया था तथा फिर वहां रह रहे अपने अन्य साथियों रोनी शेख, मेघा खंडारे एवं लीमा हलधर के सहयोग से उसे बंधक बना लिया और फिर उसके परिजनों से व्हाट्सएप कॉलिंग करके 2,00,000 की मांग की गई थी एवं अनिल पाल के साथ मारपीट भी की गई थी।
                प्रकरण की जांच में पाए गए तथ्यों एवं साक्ष्य के आधार पर आरोपी-  1. किशोर खंडारे पिता उत्तम खंडारे, 2. रोनी पिता रोईन शेख, 3. मेघा पति किशोर भंडारी एवं 4. लीमा हलदर निवासी 47, दत्त नगर, थाना राजेंद्र नगर, इंदौर को गिरफ्तार कर इनके विरूद्ध धारा 346, 323, 347, 364(क),34 भादवि के तहत आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।
                पकड़े गए सभी आरोपियों से गहन पूछताछ की जा रही है। अपह्त अनिल पाल का मेडिकल परीक्षण कराया जाकर सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों से गहन पूछताछ की जा है।
                उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना हीरा नगर के उनि जगदीश मालवीय, प्रआर पंकज सिंह, आर अजीत यादव व आर महेंद्र सिंह की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय  भूमिका रही।















No comments:

Post a Comment