Tuesday, December 31, 2019

इंदौर पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर नगर सुरक्षा समिति भी है पूरी तरह मुस्तैद



नये साल के जश्न के दौरान तथा सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन में, पुलिस के साथ नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों ने भी संभाला मोर्चा

इन्दौर - दिनांक 31 दिसम्बर 2019- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रूचि वर्धन मिश्र के कुशल निर्देशन में, इन्दौर पुलिस द्वारा शहर में अपराध नियत्रंण के साथ वर्तमान परिदृश्य में शहर में शांति व सोहार्द बनाये रखने हेतु, माकूल पुलिस व्यवस्था के साथ आम जन के सहयोग से विभिन्न त्यौहारों, आयोजन एवं प्रदर्शनों के दौरान कानून व्यवस्था को कायम बनाये रखा है, जिसमें सामुदायिक पुलिसिंग के तहत जिला इन्दौर की नगर सुरक्षा समिति द्वारा भी इंदौर पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पूर्ण सहयोग किया जा रहा है।
                इसी कड़ी में कल दिनांक 30.12.19 को नगर सुरक्षा समिति के 1200 सदस्यों ने शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों के 24 चैराहों पर सीएए व एनआरसी के विरोध में होने वाले प्रदर्शनों के दौरान इंदौर पुलिस के साथ मोर्चा संभाला और पूरी सक्रियता के साथ ड्यूटी करते हुए, प्रदर्शन करने वालें लोगों से बराबर संवाद बनाये रखा और आमजन के सहयोग से शहर में अमन चैन व आपसी सद्भाव बनायें रखने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।  इसी प्रकार आज दिनांक 31.12.19 को शहर में नये वर्ष के आगमन के लिये मनाये जाने वाले जश्न के दौरान बेहतर पुलिस व्यवस्था एवं आमजन के सहयोग हेतु, नगर सुरक्षा समिति के सदस्यगण पूरी तरह से तैयार है। आज नये साल की पूर्व संध्या पर, नगर सुरक्षा समिति के लगभग 2000 सदस्यगण शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों के 50 चैराहो पर, इंदौर पुलिस के साथ रात 10.00 से 02.00 बजे तक अपनी सेवाएं देगें। इस दौरान वे सभी पुलिस के साथ मिलकर शहर में हर गतिविधी पर नजर रखेगें, महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले, असामाजिक तत्वों, हुड़दंगियों पर विशेष फोकस रहेगा, किसी के द्वारा भी उत्पात मचाने पर उसके विरूद्ध सख्त वैधानिक कार्यवाही की जावेगी। शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले, दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठा कर चलने वालों पर भी कार्यवाही की जावेगी। महिला सुरक्षा पर विशेष जोर रहेगा इसके लिये महिला पुलिस कर्मियों के साथ ही नगर सुरक्षा समिति की महिला सदस्यगण भी शहर में तैनात रहेगी।
                इस अवसर पर सामुदायिक पुलिसिंग के नोडल अधिकारी अति. पुलिस अधीक्षक इंदौर डाॅ. प्रशांत चैबे के मार्गदर्शन में नगर सुरक्षा समिति जिला संयोजक श्री रमेश शर्मा पूर्वी क्षेत्र में एवं जिला प्रवक्ता श्री अमरजीसिंह सूदन शहर के पश्चिमि क्षेत्र में कमान संभालते हुए सदस्यगणों की माॅनिटरिंग करेगें। इनके साथ कल की सुरक्षा व्यवस्था में नगर सुरक्षा समिति के पदाधिकारीगण श्री तरणजीत सिंह छाबड़ा, जुगल किशोर, नवीन मास्टर, हुकुम जोशी, मनीष नायर व अन्य सदस्यगण साथ रहे, जो आज भी पूर्ण जोश के साथ पुलिस को सहयोग करेगें।



No comments:

Post a Comment