Saturday, December 7, 2019

· अवैध हथियारों के साथ 02 आरोपी क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में। · 02 देशी कट्टे किये बरामद। · पकड़े गये आरोपीगण, माण्डव थाने से लूट के प्रकरण में भी चल रहे थे फरार। · फोटोशूट कराने के बहाने फोटोग्राफर को घाटियों में ले जाकर, उसका मोबाईल व कैमरा लूटा था आरोपियों ने। · फरारी के दौरान सुदूर राज्यों में ट्रक परिचालक बनकर कर रहे थे भ्रमण।




इन्दौर दिनांक 07 दिसबंर 2019- शहर इंदौर में हो रही अवैध हथियारो की खरीद/फरोख्त, परिवहन व उनके विनिर्माण को रोकने के लिये तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त आरोंपियों की धरपकड़ कर उन पर विधिसंगत कार्यवाही करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती रूचिवर्धन (शहर) द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशो के पालन में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री सूरज वर्मा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा क्राईम ब्रांच की टीम को इस बिन्दु पर योजनाबद्ध तरीके से कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था।
               
                 क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को मुखगिर तंत्र के माध्यम से यह सूचना मिली थी कि थाना छत्रीपुरा क्षेत्रांतर्गत, अर्जुनपुरा में एक व्यक्ति अवैध देशी कट्टा लेकर, अपराध करने की नियत से घूम रहा है। सूचना पर क्राईम ब्रान्च की टीम द्वारा थाना छत्रीपुरा पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये पतासाजी उपरांत आरोपी भूरसिंह उर्फ भूरा पिता कालूसिंह, उम्र 19 साल निवासी देवकापुरा फलिया, जीराबाद थाना गंधवानी जिला धार को धरदबोचा।
जिसकी मौके पर तलाषी लेने पर उसके कब्जे से एक अवैध देशी कट्टा बरामद हुआ। आरोपी से अवैध हथियर बरामद होने पर उसके विरूद्ध थाना छत्रीपुरा में अपराध क्र 418/19 धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत पंजीबद्ध किया गया है। आरोपी से की गई प्रारंभिक पूछताछ में उसने अपने एक अन्य साथी के पास हथियार होना कबूला जिससे आरोपी के साथी कमल पिता नरसिंह धारवे उम्र 28 साल निवासी ग्राम खरबयडी पो0 जीराबाद तह0 गंधवानी थाना गंधवानी जिला धार की तलाष की जाकर उसे पकडा गया जिसके कब्जे से भी एक देशी कट्टा  मिला। उपरोक्त दोनों आरोपियों को अपराध पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया है।
दोनों आरोपियों के संबंध में तस्दीक करने पर ज्ञात हुआ कि वे दोनों तारापुर घाटी थाना माण्डव जिला धार के लूट के प्रकरण क्रमांक 130/19 धारा 294, 392 भादवि में फरार चल रहे है। ज्ञातव्य हो कि उपरोक्त आरेपीगणों ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर, कैमरा पर्सन को फोटोषूट कराने के लिये पहले माण्डव बुलाया बाद माण्डव में घाटियां में फोटोषूट करवाने के बहाने से फरियादी को साथ्ज्ञ लेगये जहां तीनों ने उसके साथ गाली गलौच कर धमकाकर मोबाइल फोन, फोटो कैमरा तथा अन्य कीमती सामान लूट लिया था। बाद तीनों फरार हो गये थे जिसमें कुछ दिन पूर्व में इनका साथीदारान माण्डव पुलिस ने पकड़ लिया था जिसने आरोपी कमल व भूरा के साथ मिलकर लूट की वारदात करना कबूला था। माण्डव पुलिस को भी अग्रिम कार्यवाही हेतु सूचित किया गया है।
दोनों आरोपी देवास धामनोद में कुछ दिन छुपकर रहे तथा फरारी काटने के लिये ट्रक क्लीनर बन गये सुदूर राज्यों में घूमते रहे। ये दोनों हथियार लेकर, माण्डव में आने वाले सैलानियों को लूटने की नियत से रवाना होने की योजना बना रहे थे जिन्हें पकड़ा गया है जिसमें चोरी व लूट के अन्य महत्वपूर्ण मामलो के संबध में जानकारी प्राप्त होने की संभावना है।




No comments:

Post a Comment