Tuesday, November 5, 2019

''आदर्श मार्ग'' पर याताया सुधार हेतु, कॉलेज/संस्थानों के वालेंटियर्स पूरे जोश व जज्बे के साथ कर रहे है, लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक



यातायात पुलिस भी, मार्ग पर फुटपाथ एवं नो-पार्किंग जोन मे अवैधानिक रूप से खडें वाहनों के विरूद्ध लगातार कर रही है चालानी कार्यवाही।

इंदौर- दिनांक 05 नवम्बर 2019-  इन्दौर शहर में यातायात के सुगम प्रबंधन हेतु ''विजन 2022'' के नाम से एक विस्तृत योजना लागू की है। जिसके तहत शहर के यातायात सुधार में लोगों की जनभागीदारी सुनिश्चित कर, जनजागृति लाने हेतु अतिरिक्त़ पुलिस महानिदेशक श्री वरूण कपूर के निर्देशन में पलासिया चौराहा से रीगल चौराहा तक के मार्ग को ''आदर्श मार्ग'' के रूप में चिन्हित कर, स्कूल/कॉलेज एवं अन्य संस्थानों के वालंटियर्स के माध्य़म से नागरिकों में  यातायात के प्रति जागरूकता लाने के प्रयास किये जा रहे है।
इसी क्रम में आज दिनांक 05.11.19, मंगलवार को ''आदर्श मार्ग'' पलासिया से रीगल के बीच सभी चौराहों पर आईपीएस एकेडमी के टै्रफिक वॉलेंटियरर्स द्वारा आदर्श मार्ग पर ट्राफिक नियमों के पालन कराने एवं सुरक्षित व सुव्यवस्थित ट्रैफिक संचालित कराने में यातायात पुलिसइंदौर को सहयोग किया।

आज आदर्श मार्ग पर इन वालेंटियर्स द्वारा पूरे जोश व शहर में यातायात सुधार के जज्बे के साथ वाहन चालकों को समझाईश दी गयी कि, यातायात नियम हमारी सुरक्षा के लिये ही बनाये गये है, इनका पालन करने से हमें एक सुरक्षित व सुव्यवस्थित यातायात व्यवस्था मिलती है, जो न केवल शहर/देश बल्कि हमारे अपने व अपने परिवार के लिये भी हितकर है और आवश्यक भी। अतः सदैव यातायात नियमों का पालन करते हुए ही वाहन चलावें।

इसके साथ ही यातायात पुलिस द्वारा आदर्श मार्ग पर फुटपाथ एवं नो-पार्किंग जोन मे अवैधानिक रूप से खडें वाहनों का क्रेन से उठाकर उनके विरूद्ध लगातार चालानी कार्यवाही कर रही है तथा सभी वाहन चालकों को हिदायत दी जा रही है कि वे निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही अपनें वाहन लगावें यहा वहा रोड पर खडे ना करें, अन्यथा उनके विरूद्ध वैधानिक चालानी कार्यवाही की जावेगी।






No comments:

Post a Comment