Friday, October 4, 2019

▪ *कार के बोनट पर काला ऑईल डालकर, चालक को गुमराह करके, कार से कीमती सामान चुराने वाली, दस सदस्यीय गैंग, पुलिस थाना बाणगंगा की गिरफ्त में,* ▪ *योजनाबद्ध तरीके से कार में रखें बैगों की रैकी कर देते थे वारदात को अंजाम।* ▪ *गैंग में पुरुषों के साथ एक बच्चा व दो महिलाएं भी है शामिल।* ▪ *गैंग द्वारा थाना बाणगंगा क्षेत्र की चार वारदातें कबूली है तथा इन्दौर के अन्य थाना क्षेत्रों, भोपाल, नरसिंहगढ़, रतलाम, उज्जैन जैसे शहरों में भी 40 से अधिक वारदातों को दिया है अंजाम।* ▪ *गैंग के कब्जे से 54,000 रुपये नगदी, फर्जी आधार कार्ड, कई मोबाईल फोन, लेपटॉप जप्त।* ▪ *आरोपीगण मूलतः चेन्नई-तमिलनाडु राज्य के निवासी है जो इंद्रपुरी नई दिल्ली में बसे होकर पूरे देश में घूम-फिरकर करते है वारदात।*


इन्दौर-दिनांक 04 अक्टूबर 2019 - शहर में कार पर काला ऑईल डालकर फिर कार से ऑईल टपकने का बोलकर, उसके चालक को गुमराह करके, कार से बैग, नगदी, लेपटॉप, मोबाईल, कीमती समान चोरी करने वाली घटनाएं प्रकाश में आने पर, इन वारदातों पर अंकुश लगाते हुए, इनमें संलिप्त आरोपियों/गैंग की धरपकड़ करनें हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौरश्रीमती रुचि वर्द्धन मिश्र द्वारा विशेष सतर्कता बरतते हुए, सखत व प्रभावी पेट्रोलिंग एवं चैकिंग के लिये इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया। उक्त निर्देशो के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक इन्दौर (पूर्व) श्री मो. यूसुफ कुरैशी, अति. पुलिस अधीक्षक झोन-3 डॉ. प्रशांत चौबे के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक परदेशीपुरा श्री निहित उपाध्याय के द्वारा थाना प्रभारी बाणगंगा इन्दौर निरीक्षक इन्द्रमिण पटेल के नेतृत्व में अलग-अलग पुलिस पेट्रोलिंग टीम का गठन कर बदमाशों की धरपकड़ कर कार्यवाही के लिए लगाया था। उक्त विशेष कार्यवाही के दौरान्‌ पुलिस थाना बाणगंगा की टीम द्वारा इस प्रकार की वारदातों में संलिप्त एक 10 सदस्यीय गैंग को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
          पुलिस थाना बाणगंगा पुलिस टीम के द्वारा सूचना मुखबिर तंत्र से प्राप्त सूचना के आधार पर तथा क्षेत्र में हुई इस प्रकार की घटना के सीसीटीवी फुटैज के आधार पर 10 सदस्यीय गैंग को गिरफ्तार किया गया जिसमें बदमाशः-
01. अरुण पिता हरिदास बर्मा उम्र 29 साल निवासी  बी 11/ 94 जे.जे.  कालोनी (झुग्गी) इन्द्रपुरी  नई दिल्ली
02. विकास पिता कृष्णा मेनकुट्टी उम्र 22 साल नि. एफ-541 बुद्ध नगर जेजेकालोनी(झुग्गी) इन्द्रपुरी नई दिल्ली
03. सरवना पिता देवराज मेढरकुत्ती उम्र 40 साल निवासी बी-12 जे.जे. कालोनी (झुग्गी) इन्द्रपुरी  नई दिल्ली
04. मुर्गेश पिता भूमिनाथन शिवगोत्र  उम्र 49 साल निवासी बी-12 (झुग्गी)  जे.जे. कालोनी इन्द्रपुरी  नई दिल्ली
05. लक्ष्मी पति  कृष्णा  उम्र 38 साल निवासी मकान एफ- 541 जे.जे. कालोनी इन्द्रपुरी (झुग्गी )  नई दिल्ली
06. गीता पति सरवना मेढरकुत्ती उम्र 35  साल निवासी बी-12 जे.जे. कालोनी (झुग्गी) इन्द्रपुरी नई दिल्ली
07. विष्णु पिता नागराज  शिवगोत्र उम्र 30 साल निवासी एफ- 608 जे.जे. कालोनी (झुग्गी) इन्द्रपुरी  नई दिल्ली
08. करन पिता कानपुरिया नायडू उम्र 22 साल निवासी  541 जे.जे. कालोनी (झुग्गी) इन्द्रपुरी  नई दिल्ली
09. सागर पिता चन्द्रशेखर मीनबाडी उम्र 26 साल निवासी  बी-41 जे.जे. कालोनी इन्द्रपुरी  नई दिल्ली तथा इनके साथ एक 14 वर्षीय नाबालिक बच्चे को भी गिरफ्त में लिया है।

       उक्त गैंग के द्वारा बाणगंगा इन्दौर क्षेत्र में 04 वारदाते करना कबुल किया तथा इन्दौर शहर के अन्य थाना क्षेत्रो तथा शहर भोपाल, रतलाम, उज्जैन, नरसिंहगढ़ में करीब 40 से अधिक वारदाते करना कबूल किया। उक्त गैंग के बदमाशो से कुल 54,000रुपये तथा ऑईल की डिब्बीयां जप्त की गई है। बदमाशों के द्वारा चोरी किये गये रुपयों को बैंक अकाउण्ट मे डिपोजिट करना बताया गया है जिसके संबंध में बदमाशों के बैंक अकाउण्ट के संबंध में जानकारी लेकर चोरी किये गये रुपये बरामद किये जाने की कार्यवाही की जा रही है। इन आरोपीगणों द्वारा इन्दौर, भोपाल, उज्जैन, रतलाम, नरसिंहगढ़ के अलावा अन्य शहरों तथा अन्य राज्यों में भी की गयी वारदातों के बारे में पता चला है, उसके संबंध में भी जानकारी प्राप्त की जा रही है ।
 
  उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बाणगंगा निरीक्षक इन्द्रमिण पटेल, उनि स्वराज डाबी, सउनि दिनेश त्रिपाठी, सउनि सुरेश सेंगर, सउनि मोहन कौशल, प्र.आर. चंद्रशेखर पटेल, आर. राजीव यादव, आर. मालाराम सिकरवार, आऱ. प्रदीप शर्मा, आऱ. हीरामणि मिश्रा, आर. रविन्द्र रघुवंशी, आर. राजकुमार द्विवेदी का सराहनीय योगदान रहा ।

*उक्त बदमाशों द्वारा की गई निम्न वारदातों के प्रकरण प्रकाश मे आये हैः-*




No comments:

Post a Comment