Tuesday, June 11, 2019

· बडे स्तर पर चल रहे सट्टे के अवैध कारोबार में लिप्त 03 आरोपी क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में।



·         आरोपियो से 04 मोबाईल फोन व 40 हजार रूपये नगदी तथा सट्टा पर्चीया हुई बरामद । 
·         आरोपीगण चाय की दुकान व घर की आड़ में बैठकर, संचालित कर रहे थें सट्टा पर्ची लिखने का काम।
·         मल्हारंगज क्षेत्र में चला रहे थे अवैध सट्टा, आरोपीगण के विरूद्ध थाना मल्हारगंज में किया गया अपराध पंजीबद्ध।

इन्दौर- 11 जून 2019- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती इन्दौर रूचिवर्धन मिश्र व्दारा शहर में अवैध रूप से जुए/सट्टे के संचालन किये जाने की सूचना पर असूचना संकलन कर प्रभावी कार्यवाही करने के लिये इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर श्री अवधेश गोस्वामी के मार्ग दर्शन मे क्राईम ब्रांच की टीमों को अवैध रूप से सट्टा के कारोबार को संचालित करने वाले सटोरियो की धरपकड करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
इसी अनुक्रम में क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ लोग बडे स्तर पर थाना मल्हारंगज क्षेत्रांतर्गत ,में चाय की दुकान पर सट्टा पर्ची लिखने का काम लम्बे समय से कर रहे है। सूचना पर से थाना मल्हारगंज पुलिस को लेकर संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये मुखबिर के बताये स्थान की पतारसी कर घेराबंदी कर 03 संदिग्ध व्यक्ति को पकड कर नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना 1. इमरान उर्फ इम्मू पिता अब्दुल शहजाद ,30 साल नि.- 18/2 मल्हार पल्टन इंदौर, 2. अज्जू उर्फ अजय पिता बालकृष्ण नामदेव, 38 साल निवासी 2 जीन्सी हाट मैदान इंदौर, 3. विनित पिता शंकरलाल , 48 साल नि.350 मल्हारगंज इंदौर का होना बताया

      उक्त आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 04 मोबाईल फोन व 40 हजार रूपये नगद और सट्टा पर्चीयो सहित हिसाब किताब के अन्य दस्तावेज जप्त किये गये ।
आरोपी इमरान उर्फ इम्मू ने पूछताछ में बताया कि वह पढा लिखा नही हैं तथा चाय की दुकान चलाता हैं। इसके विरूद्ध पूर्व में भी मल्हारगंज थाने में करीब तीन जुआं सट्टा के अपराध पंजीबद्ध हुए हैं तथा वर्तमान में भी अपनी चाय की दुकान की आड में सट्टा पर्ची लिखने का काम करता हैं। आरोपी विनित आरोपी इमरान की चाय की दुकान पर ही साथ में काम करता हैं।
आरोपी अज्जू उर्फ अजय ने बताया कि वह कक्षा 12 वी तक पढा हैं तथा ऑटो रिक्षा चलाने का काम करता हैं। इसके पिता परिवहन विभाग से सेवानिवृत हैं पूर्व में इसके विरूद्ध चार जुआं सट्टा एक्ट के अपराध थाना मल्हारगंज में पंजीबद्ध हुए हैं तथा आरोपी अपने घर पर ही सट्टा पर्ची लिखता था।
    उक्त आरोपियो के विरूद्ध थाना-मल्हारगंज में अपराध क्रमांक 260, 261/19 धारा 4 (क) सट्टा अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया ।






No comments:

Post a Comment