Wednesday, May 8, 2019

क्राईम वॉच (Crime Watch) हेल्पलाइन 7049124444 पर प्राप्त सूचना के आधार पर दी गई दविश में थाना मल्हारंगज ने किया 01 सटोरिया गिरफ्तार।




इन्दौर-दिनांक 08 मई 2019-  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रुचि वर्धन मिश्र द्वारा बड़े स्तर अवैध रूप से जुआ खेलने वाले आरोपियों के संबंध में आसूचना संकलित कर उन पर निगरानी रखकर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में क्राईम ब्राँच की टीमों को जुआरियों की धरपकड़ करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये।

क्राईम वाच हेल्प लाईन पर फोन कॉल के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना मल्हारगंज क्षेत्र में लाल अस्पताल के पीछे सब्जी मण्डी में भारी भीङ लगी हुई है और यहां 01 व्यक्ति अवैध रूप से सट्टा पर्चियां वितरित कर अंको का सट्टा लिख रहा है। उक्त सूचना प्राप्त होने पर क्राईम वॉच हेल्प लाईन की टीम द्वारा कार्यवाही हेतु थाना मल्हारगंज पुलिस को सूचित किया गया, जिस पर थाना मल्हारगंज की टीम व्दारा मौके पर पहुंचकर चाय की दुकान की आड़ में कागज पर्चियों पर अंको का सट्टा लिखने वाले आरेापी महेश तंवर पिता कङवा सिंह उम्र 36 साल निवासी ग्राम उमरिया तहसील महू थाना किशानगंज इन्दौर को पकड़ा गया तथा मौके पर उपस्थित सट्टा लगाने वाली भीड़ पुलिस बल को देखकर तितर बितर हो गई।

आरोपी की मौके पर तलाशी लेने पर उसके पास से कल्यान सट्टे के अंक लिखी पर्चियां, 550/- रुपये नगदी एंव 1 डायरी मय पेन  के बरामद हुई। आरोपी का कृत्य 4(क) सट्टा अधिनियम के तहत दण्डनीय पाया जाने से आरोपी को थाना मल्हारगंज पर अपराघ क्र 200/19 के तहत प्रकरण पंजीबध्द किया जाकर पुलिस अभिरक्षा में लिया गया।

क्राइम वॉच दूरभाष नम्बर 7049124444  इंदौर पुलिस तक अवैधानिक गतिविधियो तथा अपराधियों के सम्बंध में जानकारी पहुंचाने की ऑनलाइन व्यवस्था है। इसमे घर बैठे सूचनाकर्ता फोन कॉल अथवा व्हाट्सएप्प के माध्यम से अपराध की जानकारी पुलिस को दे सकते हैं। यह 24x7 घण्टे चालू रहती है एवं पुलिस इस पर प्राप्त सूचना पर गोपनीय रूप से दबिश देकर त्वरित कार्यवाही करती है। उल्लेखनीय बात यह है कि सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान इसमे गुप्त रखी जाती है जिससे कोई भी व्यक्ति बिना किसी भय अथवा संकोच के उसके क्षेत्र में होने वाली आपराधिक गतिविधियों की सूचना पुलिस को दे सकता है।

आमजन शराब, गाँजा आदि की बिक्री जुआ, वेश्यावृत्ति, अथवा अन्य आपराधिक गतिविधियां संचालित होने वाली जगहों/घटनाओं की वीडियो रिकॉर्डिंग कर क्राइम वॉच  के व्हाट्सअप नम्बर 7049124444 पर प्रेषित कर सकते हैं जिससे पुलिस इन आपराधिक तत्वों पर कार्यवाही कर अपराधों पर अंकुश लगाएगी।

         इंदौर पुलिस आमजन से यह अपील करती है कि आप निःसंकोच आपके क्षेत्र में व्याप्त आपराधिक गतिविधियों की सूचना क्राइम वॉच हेल्पलाइन नम्बर 7049124444 पर व्हाट्सएप्प अथवा कॉल के माध्यम से भेजें जिससे कॉलोनियों तथा समाज के मध्य रहकर अपराध करने वाले अपराधियों पर कानूनी कार्यवाही की जा सके। आपकी पहचान सर्वथा गोपनीय रखी जायेगी।

No comments:

Post a Comment