Tuesday, April 30, 2019

· अवैध मादक पदार्थ गाँजे की इन्दौर शहर मे सप्लाय करने वाले दो आरोपी, क्राईम ब्राँच इन्दौर की गिरफ्त में। · आरोपीगण के कब्जे लगभग 02 किलो गाँजा किया गया जप्त । · थाना पलासिया में आरोपीयों के विरूद्ध किया गया प्रकरण पंजीबद्ध। · आरोपी स्वयं गाँजा सप्लाय करने आते थे इन्दौर में, और दोस्तों एवं कॉलेजों के युवाओं को करता था सप्लाई। · इंदौर के अलावा आसपास के कस्बो में करते थे आरोपीगण अवैध गांजा सप्लाय।




इंदौर-30 अप्रेल 2019- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर  श्रीमती रुचि वर्धन मिश्र द्वारा शहर मे युवाओ को नशे की लत लगाकर गाँजा सप्लाई करने वाले आरोपियो की पतारसी कर उनकी धरपकड करने हेतू पुलिस को निर्देशित किया गया था उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में क्राईम ब्रांच के टीम प्रभारियों को इस दिशा में योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।

    थाना प्रभारी क्राईम ब्राँच इंदौर की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना पलासिया क्षेत्र मे दो व्यक्ति गाँजा सप्लाई कर युवाओ को नशे का आदी बना रहे हैं, जिसकी पतारसी हेतु क्राईम ब्राँच की टीम ने थाना पलासिया पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुऐ संदेही संदीप पिता राजेश वर्मा उम्र 19 निवासी पिपल्याहाना, इन्दौर को पकङा।

       आरोपी संदीप पिता राजेश वर्मा ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह अपने पिता के साथ पुताई का काम करता है, उसके पिता भी इन्दौर शहर में ठेका लेकर पुताई का काम करते हैं। लगभग 02 साल पहले काम करने के दौरान उसने साथ में काम करने वाले लडकों के साथ शराब पीने का आदी हो गया था, उसके बाद वह स्वंय के जेब खर्च और शौक पूरे करने के लिए गाँजा खरीदकर अपने दोस्तों को बेचने लगा। वह गांजे की 1 पुडिया करीब 100 रू मे लेता था और अपने दोस्तों एवं कॉलेज के लडकों को वही पुङिया 200 से लेकर 500 रु तक में युवाओ को बेंचता था और मुनाफा कमाता था। आरोपी के पास से लगभग 02 किलो गांजा मिला जिसकी मूल्य लगभग 15000/- रूपये है। आरोपी के विरूद्ध थाना पलासिया में अपराध क्रमांक 202/19 धारा 8/20 एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर विस्तृत पूछताछ जारी है। 

इसी तरह पलासिया क्षेत्र से एक अन्य नाबालिग आरोपी निवासी तिलक नगर, इन्दौर को भी पकडा। जिसने पूछताछ में बताया कि वह भी अपने शौक पूरे करने के लिए गाँजा बेचने का काम करता है। आरोपी के पास से लगभग 500 ग्राम गाँजा मिला जिसकी कीमत लगभग 5000/- रूपये के आसपास है। इसके विरूद्ध थाना पलासिया पर अपराध क्रमांक 204/19 धारा 8/20 एन.डी.पी.एस. के तहत पंजीबद्ध किया जाकर आरोपी से इस काम में लिप्त अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।




No comments:

Post a Comment