Saturday, March 9, 2019

· महिला कर्मचारी की पर्सनल चैटिंग वायरल करने वाला, कंपनी का एरिया सेल्स मैनेजर व्ही केयर फॉर यू (क्राइम ब्रांच) की गिरफ्त में।



·        आरोपी द्वारा पूर्व में भी की थी आवेदिका के साथ अश्लील हरकत।

इंदौर- दिनांक 09 मार्च 2019- शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री अवधेद्गा गोस्वामी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों में योजनाबद्ध तरीके से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये है।
व्ही केयर फार यू कार्यालय जिला इंदौर में थाना कनाडिया के क्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिका नंदिनी (परिवर्तित नाम) द्वारा शिकायत की गई थी कि मैं एकप्रायवेट कंपनी में सैफ के तौर पर लगभग 2 साल से जॉब करती हू। 24 जनवरी 2019 को मैं अपने ऑफिस के काम से भोपाल गई थी। जिसके दौरान 26 जनवरी 2019 को मेरे मोबाईल के व्हाट्‌सअप पर मैसेज आया जिसमें मेरी और मेरे ब्वॉयफ्रेण्ड की चैट थी। आवेदिका ने बताया कि मुझे यह बात मेरे ब्वॉयफ्रेण्ड के द्वारा पता चली थी। टीम को दौराने जांच पता चला कि आवेदिका व उसके ब्वॉयफ्रेण्ड की आपसी व्हाट्‌सअप चैटिंग की मोबाइल सहित फोटो अनावेदक रमिंदर सिंह सलूजा द्वारा कंपनी के किसी अन्य कर्मचारी के मोबाइल से खींची गई तथा अपने सीनियर्स व अन्य लोगों तथा आवेदिका के ब्वॉयफ्रेण्ड को भेजी गयी, जिससे आवेदिका की बदनामी करने की कोद्गिाद्गा की गयी। अनावेदक रमिंदर सिंह सलूजा द्वारा पहले भी कई बार आवेदिका से बदतमीजी की जा चुकी है, किंतु समाज में बदनामी के डर से आवेदिका ने कोई शिकायत नही की थी।
फरियादिया की शिकायत पर टीम व्ही केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए फरियादिया को बदनाम करने वाले आरोपी रमिंदर सिंह पिता कल्याण सिंह सलूजा निवासी प्रताप नगर माणिकबाग इंदौर को पकड़ा गया, जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतुथाना कनाडिया पुलिस के सुपुर्द किया गया है।
आरोपी ने बयान में बताया कि मैं आईएफबी कंपनी में एरिया बिजनेस मैनेजर के पद पर पदस्थ हू। नंदिनी (परिवर्तित नाम) भी इसी कंपनी में काम करती है। कंपनी के लेण्ड लाईन पर कॉल आते थे कि नंदिनी (परिवर्तित नाम) से बात करा दो। कुछ समय बाद कंपनी के डीलर्स बात कर रहे थे कि नंदिनी (परिवर्तित नाम) एवं विजय (परिवर्तित नाम) के आपसी संबंध थे, इस कारण कंपनी को बहुत नुकसान हो रहा था। यह बात मैने अपने सीनियर्स को बताई तो उन्होने कहा कि हम बिना सबूत के उनका कुछ नही कर सकते। तब मैने नंदिनी (परिवर्तित नाम) एवं विजय (परिवर्तित नाम) की आपसी चैटिंग की फोटो खींचकर अपने सीनियर्स व आवेदिका के ब्वॉयफ्रेण्ड को भेजी थी।



No comments:

Post a Comment