Sunday, March 31, 2019

शातिर गांजा तस्कर, क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में।



Ø आरोपी से लगभग 10 किलो गांजा सहित 60 हजार रू नगदी बरामद।
Ø सीहोर जिले का तस्कर, खरगौन से खरीदकर लाता था अवैध गांजा।
Ø इंदौर के अलावा खरगौन, सीहोर, भोपाल, आष्टा, देवास तथा सोनकच्छ आदि जगहों पर बेचता था आरोपी अवैध गांजा।
Ø तस्करी के लिये टूरिस्ट बैग में गांजा भरकर, सैलानियों की तरह बस से सफर करता था आरोपी।

इन्दौर-दिनांक 31 मार्च 2019- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन्दौर श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र व्दारा शहर में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी व खरीदी-ब्रिकी करने वाली गिरोहों की पहचान कर उनके संबंध में आसूचना संकलित कर, धरपकड़ किये जाने हेतु इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों केतारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में क्राईम ब्रांच के टीम प्रभारियों को इस दिशा में योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिद्गाा निर्देश दिये गये थे।
क्राईम ब्रांच की टीम को सूचना मिली थी कि खरगौन एवं सीहोर जिले तस्करों द्वारा इंदौर शहर में अवैध गांजा सप्लाय किया जा रहा है सूचना पर कार्यवाही करते हुये टीम द्वारा ऐसे तस्करों के संबंध में आवद्गयक सूचना संकलित कर उन पर निगरानी रखना शुरू की इसी दौरान टीम को ज्ञात हुआ कि एक व्यक्ति अवैध मादक पदार्थ गांजे की डिलीवरी देने के लिये पंढरीनाथ क्षेत्र में घूम रहा हैं। सूचना पर क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम ने थाना पंढरीनाथ पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये अखिलेद्गा पिता रामप्रसाद वर्मा उम्र 37 साल निवासी नगर परिषद कोटरी तह- आष्टा जिला सीहोर को पकड़ा। अखिलेद्गा पिता रामप्रसाद की संदेह के आधार पर मौके पर तलाद्गाी लेने पर उसके कब्जे से गांजे के 5 पैकेट एवं 60150/- रू. नगद बरामद हुए, बाद आरोपी से गांजे के संबंध में लायसेंस तलब करने पर आरोपी ने गांजे की अवैध तरीके से खरीदी बिक्री करना स्वीकार किया जिस परसे पुलिस टीम द्वारा अवैध गांजा मौके से जप्त किया जाकर आरोपी के विरूद्ध थाना पंढरीनाथ में अपराध क्र. 52/19 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर वैधानिक कार्यवाही की गयी।
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह मूलरूप से आष्टा जिला सीहोर  का रहने वाला है तथा खेतीबाड़ी का काम करता है आरोपी ने बताया कि वह गत 06 माह से गांजे की तस्करी कर रहा था जोकि सीहोर से खरगौन जाकर वहां के आसपास के गांवो से थोक भाव में गांजा खरीदकर बस से लेकर आष्टा जाता था तथा आष्टा में सप्लाय करने के अलावा आरोपी देवास, सोनकच्छ, भोपाल व इंदौर में भी गांजे की थोक खेप सप्लाय करता था। आरोपी ने बताया कि खेतीबाड़ी के काम में मन ना लगने के कारण परिवार चलाने के लिये वह नद्गो का कारोबार करता था। आरोपी के कई नद्गोड़ियों तथा तस्करों से तार जुड़े हुये हैं जिनको आरोपी सीधे उनके घर जाकर गांजे की खेप सप्लाय करता था।
आरोपी शातिर किस्म का तस्कर है जोकि सैलानियों की तरह टूरिस्ट बैग में गांजा भरकर यात्रा करता था तथा गत कई माहों से लगातार गांजे की तस्करी में सक्रिय होने के बाद भी पुलिस गिरफ्त में नही आया।आरोपी के संबंध में सूचना मिलने पर क्राईम ब्रांच की टीम ने उसे धरदबोचा जिससे लगभग 10 किलो अवैध गांजा बरामद हुआ है। आरोपी से विस्तृत पूछताछ की जा रही है जिससे गांजे की तस्करी में संलिप्त नेटवर्क का पता किया जाकर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।



No comments:

Post a Comment