Friday, March 29, 2019

थाना विजयनगर इन्दौर के हत्या के मामले मे पुलिस का नया खुलासा, बग्गाराम को काफी मशक्कत के बाद ढूढ निकाला, घटना दिनांक से ही था मौके पर से गायब था बग्गाराम कपडो व जुतों से बग्गाराम के पिता द्वारा की गई थी पहचान पुलिस टीम द्वारा घटना के बाद से की जा रही थी संदेही रमेश की तलाश। पुलिस टीम द्वारा राजस्थान जाकर की थी तलाश




 इंदौर- 29 मार्च 2019- थाना विजयनगर  इन्दौर के द्वारा एक महत्वपूर्ण खुलासा कुछ दिन पूर्व मिली अज्ञात लाश के संबध मे किया गया है। मृतक बग्गाराम को पुलिस द्वारा ढुंढ निकाला गया है। जबकि बग्गाराम को उसके मॉ,बाप द्वारा अज्ञात लाश के रूप मे शिनाखत किया गया था।
      इस बात का खुलासा तब हुआ जब विजयनगर की तलाश पार्टी राजस्थान मे उदयपुर के पाश राणा गॉव मे संदेही की तलाश के लिये गयी थी। वही पर यह बात जानकारी मे आई थी कि घटना के बाद बग्गाराम को गॉव के पास ही मेले मे कुछ वयक्तियो द्वारा देखा जाने के बाद वापिस इन्दौर जाने का पता चला था। इसी आधार पर इन्दौर मे बग्गाराम की तलाश की जा रही थी।
    दिंनाक 20.03.2019 को बिजनेस पार्क केसामने मिली अज्ञात बाडीकी सूचना पर जॉच पडताल की गई थी। अज्ञात शरीर सडने की अवस्था मे पहुच चुका था चेहरे दबने के कारण एकदम  पहचान  पाना ंसंभव नही था। इसके अलावा किसी भी वयक्ति के द्वारा उसे पहचानने का दावा नही किया गया था। मौके पर मिले साक्षियो एंव लाश के निकट सामने ही बनी झोपडी मे रह रहे देवाराम और उसकी पत्नि बापू बाई द्वारा अज्ञात मृतक की लाश की पहचान कराई गई थी। मृतक के शरीर ,कपडे एंव जूते के आधार पर देवाराम द्वारा अपनी पत्नि के साथ अज्ञात लाश की पहचान अपने सबसे बडे बेटे बग्गाराम के रूप मे की गई थी जिसक शिनाखतगी पंचनामा साक्षियो की उपस्थिति मे बनाया गया था। लाश के पास बैठकर देवाराम द्वारा रो रो कर बार बार पुलिस को बताया गया था कि कुछ दिन पूर्व ही उसके द्वारा मृतक के पेरो मे पहने हुए जूते 150 रूपये मे दिलाये गये थे। इस तरह देवारा म और उसकी पत्नि बापू बाई के पहचाने जाने के पश्चात लाश को पी एम हेतू एम वाय एच भेजा गया था।
    
 सूचनाकर्ता, पास के दुकानदार और झोपडी मे रहने वाले देवाराम एंव बापू बाई से  घटना के संबध मे विस्तृत पूछताछ घटना के तत्काल बाद की गई थी। साक्षियो के द्वाराबताया गया था कि घटना स्थल पर दो दिन पूर्वबग्गाराम का झगडा उसके बहनोई रमेश एंव बहन रेखाबाई के साथ हुआ था। इस झगडे मे रमेश एंव रेखा के द्वारा बग्गा के साथ डंण्डे से मारपीट करना बताया था। देवाराम द्वारा पूछताछ मे यह भी बताया गया था कि उसका लडका नशे का आदी है और आये दिन मॉ बाप और बहन बहनोई के साथ मारपीट करता है। बग्गाराम की मारपीट से परेशान होकर मॉ बाप ने झुग्गी छोड दी थी। इसके बाद साथ रह रहे बहनोई रमेश और बहन रेखा से भी आये दिन झगडा होता था। घटना के बाद से बग्गााराम के साथ साथ रमेश और रेखा भी मोैके से गायब थे। पिता देवाराम के द्वारा अपने बेटे बग्गाराम के साथ मारपीट मे रमेश को संदेही माना था।

     घटना के बाद से ही संदेही माने जा रहे रमेश की तलाश की जा रही थी। इस दौरान मिले फुटेज मे रमेश अपने परिवार के साथ बोरिया बिस्तर के साथ जाते हुए नजर आया था। अपने साले बग्गराम की मृत्यू की समाचार मिलने के बाद भी नही लौटने पर शंका और बढ गई थी। इसी आधार पर रमेश की तलाश हेतू कुछ दिन पूर्व पुलिस टीम राजस्थान रवाना की गई थी। जहॉ पर मृतक ंएंव संदेहियो केपैतृक गॉव मे तलाश एंव पूछताछ की गई थी। जहॉ पर बग्गाराम के जीवत होने के संबध मे नये तथ्थ की खुलासा हुआ।बग्गाराम से घटना एंव घटना के बाद से गायब होने के संबध मे पूछताछ ंएंव पडताल की जा रही है।
      पुलिस के द्वारा इस प्रकरण मे नया खुलासा होने के बाद देवाराम के सभी जीवित पुत्रो की शिनाखतगी की जावेगी। क्योकि संभब है देंवाराम को कोई दूसरा पुत्र और सगा संबधी न हो। देवाराम के कुल 10 पुत्र,पुत्री है इसमे 9 जिवित है। बग्गाराम को पिता के द्वारा सबसे बडा पुत्र बताया गया है इसके आलावा  अन्य 3 जीवित पुत्रो को सामने लाया जा रहा है। पुलिस के द्वारा पूर्व मे ही विसरा एंव डी एन ए के संबधित आरटीकल जप्त किये थे। इनसे मिलान कर अज्ञात मृतक के बारे मे पडताल की जावेगी।
    पुलिस द्वारा नये सिरे से मृतक शिनाखतगी के प्रयास किये जा रहे है इस हेतू घटना स्थल से प्राप्त मृतक के फोटो जारी किये गये है । इसके आलाव देवराम और उसके परिजनो से घटना के बाद से ही गायब होने के संबध मे पूछताछ की जा रही है। देवाराम द्वारा अपने पुत्र के रूप मे ही क्यो पहचाना एंव पुलिस को गलत जानकारी क्यो दी गई।  इस सबध मे इसकी संदिग्धभूमिका की भी पडताल की जा रही है बग्गाराम घटना के ंिदनाक से क्यो गायब था व उसका बहनोई भी घटना के दिंनाक से गायब है । इस संबध मेविवेचना की जा रही है।

No comments:

Post a Comment