Friday, January 11, 2019

★ युवती को परेशान करने वाला मनचला आरोपी, व्ही.केयर.फॉर.यू. (क्राईम ब्रॉच) की गिरफ्त् में।


★ नशे में धुत होकर आरोपी, युवती के घर के बाहर जाकर करता था हंगामा और युवती के घर में पत्थर फेंक कर  फैला रहा था दहशत।

इंदौर- 11 जनवरी 2019- शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री हरिनारायणाचारी मिश्र इंदौर (शहर) द्वारा,  इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों में योजनाबद्ध तरीके से आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की पतासाजी करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।
     व्ही केयर फार यू कार्यालय जिला इंदौर में थाना पलासिया क्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिका दिशा (परिवर्तित नाम) द्वारा शिकायत की गई थी कि उसका परिचित युवक अभिनंदन नागवंशी, आवेदिका के फोटो वायरल करने की धमकी देकर उसे डरा धमका रहा है तथा आवेदिका व उसके परिवारजनो को कॉल कर गाली गलौच भी कर रहा है। आवेदिका ने आरोप पत्र में उल्लेख किया कि आरोपी कि उक्त हरकतों का विरोध करने पर वह उसके घर के बाहर आकर गाली गलौच करता है और आवेदिका के घर मे पत्थर फेंक कर उनको डरा धमका रहा है। 
             उपरोक्त शिकायत की जांच वी केयर फॉर यू टीम द्वारा की गई जिसमें जांच के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि आवेदिका तथा आरोपी दोनों पूर्व से ही परिचित हैं तथा दोनों पूर्व में एक ही स्कूल में साथ पढ़ते थे, इसी दरमियान दोनों के बीच परस्पर बातचीत होती रहती थी बाद उन दोनों के बीच घनिष्ठता बड़ती गई और दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गयी थी, जोकि तत्समय लगभग 03 वर्षाें तक एक दूसरे से बहुत ज्यादा जुड़े रहे। समय बीतने पर आवेदिका का विवाह हो गया, विवाह के बाद आवेदिका ने अनावेदक अभिनंदन से बातचीत बंद कर दी थी।  शादी के कुछ समय बाद आवेदिका तथा उसके पति के बीच मनमुटाव के चलते आवेदिका अपने माता पिता के घर पर रहने, मायके वापस आ गई जहां आवेदिका का संपर्क पुनः अनावेदक अभिनंदन से हुआ किन्तु आवेदिका व अनावेदक के मध्य इस दौरान कोई स्नेहमयी बातचीत नहीं हुई, किंतु अनावेदक का स्नेह व प्रेम लगातार विस्तार करता गया। बाद वह आवेदिका से बात करने व उससे जुड़े रहने के लिये आवेदिका को अलग अलग नंबरो से कॉल कर परेशान करने लगा। आवेदिका से बात करने के लिये वह उसके परिजनों के मोबाईल नंबर पर भी कॉल कर परेशान कर रहा था तथा आवेदिका के घर के बाहर जाकर नशे में धुत होकर गाली गलौच कर, हंगामा करता है। अनावेदक अभिनंदन की भी शादी हो चुकी थी जिसने आवेदिका को स्वयं को अविवाहित बताकर गुमराह किया था तथा उससे संपंर्क में बना हुआ था।अनावेदक शादीशुदा है इस बात की खबर ओवदिका को पता लगने पर उसने अनावेदक से बातचीत बंद कर दी थी व उससे किसी प्रकार का कोई संपर्क नही रखना चाहती थी परंतु अनावेदक द्वारा लगातार आवेदिका एवं आवेदिका के परिवार के सदस्यों को फोन कर परेशान कर रहा था तथा बात ना करने की स्थिति में अनावेदक, उन दोनों की पूर्व मे खींची गई साथ की फोटो व वीडियो आदि को वायरल करने की धमकी देकर परेशान कर रहा था।     
      फरियादिया की शिकायत पर टीम व्ही केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अनावेदक अभिनंदन पिता ओमप्रकाश नामवंशी निवासी स्लाईस 01 मकान नम्बर 254 स्कीम नंबर 78 विजयगनर इंदौर को पतासाजी कर पकड़ा गया जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना पलासिया के सुपुर्द किया गया।

            आरोपी अभिनंदन ने पूछताछ मे बताया कि वह स्नातक पास है तथा प्राईवेट आई.टी. कंपनी मे मार्केटिंग का काम करता है। अनावेदक ने बताया कि वह आवेदिका को लगभग दस वर्षों से जानता है जिससे उसका शादी से पूर्व प्रेम प्रसंग रहा है। आरोपी ने अपना जुर्म कबूलते हुये बताया कि आवेदिका द्वारा बात बंद कर देने से आहत होकर वह उसके तथा उसके परिजनों के नम्बर पर कॉल कर गाली गलौच कर रहा था तथा नशे में होने के कारण उसने आवेदिका के घर के बाहर जाकर हंगामा करते हुये पत्थरबाजी की थी।


No comments:

Post a Comment