Sunday, December 9, 2018

*थाना कन्नौद जिला देवास से अपहृत बालिका दस्तयाब कर अपहरणकर्ता को क्राईम ब्रांच इन्दौर ने किया गिरफ्तार।* *अपहरणकर्ता अहमदाबाद, पीथमपुर एवं इन्दौर के आसपास सीमावर्ती जिलों में काट रहा था फरारी।* *अपहरणकर्ता की गिरफ्तारी हेतु पांच हजार रूपये का ईनाम भी था घोषित।*



 इंदौर-दिनांक 09 दिसम्बर 2018- पुलिस उपमहानिरीक्षक इंदौर शहर  श्री हरिनारायणाचारी मिश्र व्दारा अपहृत बालक/बालिकाओं की दस्तयाबी एवं अपहरणकर्ताओं की धरपकड करने तथा आरोपियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। उक्त निर्देशो के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा मे प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये।
         उक्त निर्देश पर कार्यवाही के दौरान क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम को इस कड़ी में मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि एक लड़का जोकि करीबन 17 वर्षीय युवति को कहीं से भगा कर लाया है वह वर्तमान में चंदननगर इंदौर में छुपकर रह रहा है। क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम द्वारा सूचना की तस्दीक करते हुये मुखबिर द्वारा बताये गये स्थल पर पहुंची। जहां एक युवक तथा युवति मिले नाम पता पूछने पर लड़के ने अपना नाम शाहिद पिता रईस उम्र  22 साल निवासी ग्राम कन्नोद जतरा मैदान कन्नौद जिला देवास का होना बताया। उपर्युक्त दोनों लोगों से संदेह के आधार पृथक-पृथक पूछताछ की गयी जिसमें अपहृत किशोरी ने बताया कि शाहिद नाम का लड़का उसे बहला फुसलाकर गाँव से भगाकर अहमदाबाद ले गया था उसके पश्चात पीथमपुर ले आया बाद वह इंदौर ले आया था। थाना कन्नौद जिला देवास पुलिस से संपर्क करने पर विदित हुआ कि थाना कन्नौद के अपराध क्रमांक 694/17 धारा 363 भादवि मे अपहृता नाबालिग को कोई अज्ञात लड़का किशोरी को बहला फुसला कर उसके परिजनों की मर्जी के विरूद्ध अपहरण कर ले गया है बाद घटना का सारांश देवास पुलिस को बताने पर वहां से पुलिस की एक टीम इंदौर आई जिनको क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम ने अपहृत बालिका को दस्तयाब कर, अपहरणकर्ता शाहिद पिता रईस को अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया है। उपरोक्त प्रकरण में तत्समय अज्ञात आरोपी अपहरणकर्ता पर पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। किशोरी ने बताया कि आरोपी उसको प्रलोभन देकर झांसे में लेकर उसके परिजनों की मर्जी के विरूद्ध जबरन भगा कर ले गया था तथा लम्बे समय तक अहमदाबाद में रहने के बाद आरोपी शाहिद उसे इंदौर भगा लाया था।
        अपहरण कर्ता शाहिद पिता रईस ने बताया कि वह इलेक्टी्रशियन तथा हम्माली का काम करता है। आरोपी ने बताया कि वह कक्षा 8वीं तक पढा है तथा उसकी पहचान किशोरी से उसके निवास स्थल मेवाती मोहल्ले में ही हुयी थी। आरोपी बालिका को शहर में ऐश कराने की बातों का कहकर बहला फुसला कर भगा लाया था जिसने उसे पहले अहमदाबाद में किराये के मकान में रखा तथा उसके पश्चात पीथमपुर मे करीब 2 माह  बाद इन्दौर मे चंदननगर आकर रहने लगे थे जहां से पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।


No comments:

Post a Comment