Friday, November 2, 2018

▪ प्राणघातक हमला करने वाला आगर जिले का फरार आरेापी, क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में।


आरोपी के कब्जे से चार पहिया रिट्ज वाहन हुआ जप्त।

आरेापी की गिरफ्तारी पर था पांच हजार रूपये का ईनाम घोषित।

जमीन संबंधी विवाद में दो सगे भाईयों ने मिलकर की थी पिता पर गोलीबारी।

इंदौर-02 नवंबर 2018- पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर (शहर)  श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा हत्या/हत्या के प्रयास जैसे जघन्य सनसनीखेज अपराधों को अंजाम देकर, फरारी काट रहे ईनामी आरोपियों की पतारसी कर उनकी धरपकड़ करने हेतु प्रभावी कार्यवाही के लिए इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह व्दारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को फरार अपराधियों की जानकारी संकलित करने पर यह ज्ञात हुआ कि थाना - आगर कोतवाली के अपराध क्रमांक 360/18 धारा 307, 341, 294, 120 बी, 34 भादवि में फरार चल रहा पांच हजार रूपये राषि का इनामी आरोपी संतोष पुरी निवासी सिंगापुर टाउनशिप इंदौर, प्रकरण में सहआरोपी उसके सगे भाई सचिन पुरी के साथ भोपाल में फरारी काट रहा है जोकि फरारी के दौरान इंदौर भी आते जाते रहते हैं। उपरोक्त सूचना पर कार्यवाही करते हुये प्रकरण में फरार दोंनों इनामी आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया था, जिसमें मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि आरोपी संतोष पुरी अपनी रिट्ज कार से भोपाल से इंदौर तरफ आ रहा है। प्राप्त सूचना के आधार पर घेराबंदी कर आरोपी संतोष पुरी को थाना लसूड़िया क्षेत्रांतर्गत सिंगापुर टाउनशिप से पकड़ा गया जिसे पकड़कर मय चार पहिया वाहन रिट्ज क्रमांक MP-09/CR-4401 सहित थाना कोतवाली आगर के प्रकरण क्र 360/18 धारा 307, 341, 294, 120 बी, 34 भादवि में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु आगर पुलिस के सुपुर्द किया गया। 
          प्रकरण में आरोपी का भाई तथा 05 हजार रूपये का ईनामी आरोपी सचिन पुरी वर्तमान में फरार चल रहा है जिसके संबंध में आरोपी संतोष से पूछताछ के आधार पर आरोपी सचिन की भी गिरफ्तारी के प्रयास किये जायेंगें।
       आरोपी संतोष ने पुलिस टीम को पूछताछ में बताया कि उसके पिता का नाम ओमप्रकाश पुरी है जोकि वर्तमान में अपने भाईयों के साथ आगर में रहते हैं। आरोपी ने बताया कि उसका अपने पिता ओमप्रकाश पुरी से पैतृक जमीन संबंधी बंटवारे का विवाद चल रहा था, जिसके चलते उनके मध्य परस्पर कई बार विवाद हो चुका था। आरोपी संतोष तथा सचिन पुरी दोनों सगे भाई है जोकि ओमप्रकाश के लड़के है, लेकिन उपरोक्त दोनों भाई संगनमत होकर अपने पिता के कब्जे की पैतिृक जमीन हथियाने के उद्देश्य  से अपने पिता को जान से मार देना चाहते थे, इसलिये दोंनों भाईयों ने योजनाबद्ध तरीके से माह जुलाई  में जिला आगर जाकर अपने पिता पर हथियार से गोलीबारी की थी जिसमें ओमप्रकाश के सीने में तीन गोलियां लगी थी। आरोपी संतोष ने बताया कि उसका भाई सचिन पुरी खतरनाक किस्म का अपराधी है जोकि हमेशा अपने पास हथियार रखे रहता है। आरोपी सचिन के बारे में जानकारी ज्ञात करने पर उसके विरूद्ध इंदौर शहर के थाना भवरकुआं, लसूड़िया, राजेन्द्र नगर, हीरानगर, व आगर जिले के थानों में कई अपराध पंजीबद्ध पाये गयेे। आरोपी संतोष फरारी के दौरान भोपाल में ट्रांसपोर्ट का काम कर रहा था जो कि एक बड़ी फर्म का संचालन करता था। 
     आरोपी अपने पिता से कई बार जमीन के हिस्से को लेकर विवाद कर चुके थे जिसमें एक बार ओमप्रकाश ने अपने पुत्र संतोष पर तलवार से वार किया था इस वाबत् आरोपी संतोष अपने पिता को जान से मार देने की ठान चुका था तथा मौका मिलने पर उसने अपने भाई सचिन पुरी के साथ मिलकर अपने पिता ओमप्रकाश पर प्राणघातक हमला किया था। प्रकरण का सहआरोपी तथा आरेापी संतोष का भाई सचिन पुरी नशा करने का आदि है, जो नशा करने के बाद आपराधिक वारदातों को अंजाम देता है, जिसकी पतारसी के हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।




No comments:

Post a Comment