Saturday, July 14, 2018

कॉलेज की छात्रा को परेशान करने वाला पूर्व परिचित, व्ही केयर फॉर यू की गिरफत्‌ में, शादी करने का दबाव बनाने के लिये, दे रहा था फोटो वायरल करने व जान से मारने की धमकी।



इन्दौर-दिनांक 14 जुलाई 2018- इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी शिकायतों व प्रकरणों में त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (क्राइम ब्रांच) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दियेे गये है।
पुलिस थाना तुकोगंज क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका द्वारा कार्यालय में आकर एक आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जिसमें बताया कि मैं एलएलबी की छात्रा हूं । मेरा पूर्व परिचित मित्र अंकित शुक्ला, जिसे मैं पिछलें पॉच साल सें जानती हूं। पॉच साल पहलें अंकित से मेरी दोस्ती एनसीसी कैंप में हुई थी। इसके बाद हम अच्छे दोस्त हो गये और हमारी बातचीत भी होने लगी। लगभग डेढ़ साल से हमारा रिलेशन था, लेकिन अंकित के अन्य लड़किया से भी संबंध थे। यह बाल जब मुझे पता चली तो, मैने अंकित से बात करना बंद कर दी।इसके बाद अंकित लगातार मुझे कॉल व मैसेज कर परेशान कर रहा है, मेरे फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा है। मुझसे शादी करने का दबाव बना रहा है और यदि किसी दूसरे से शादी की तो जान से मारने की धमकी दे रहा है।
           उक्त शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए वी केयर फॉर यू की पुलिस टीम द्वारा अनावेदक अंकित शुक्ला पिता नोबत शुक्ला उम्र 23 वर्ष निवासी सिवनी हूंडा हाल मुकाम इंद्रपुरी भंवरकुआं इन्दौर को पकड़कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना तुकोगंज के सुपुर्द किया गया है।
अनावेदक अंकित ने पूछताछ मे बताया कि मैंनें बी.एस.सी. किया है और वर्तमान यूपीएससी की तैयारी कर रहा हूं। मैं आवेदिका को पिछलें पॉच साल सें जानता हूं, आवेदिका से मेरी अच्छी दोस्ती थी। आवेदिका नें मुझसें बात करना बंद कर दी थी, इसी कारण मैने आवेदिका को मैसेज व कॉल किये गये व धमकी आदि दी गयी थी।




No comments:

Post a Comment