Tuesday, July 10, 2018

इन्दौर यातायात पुलिस ने नाबालिक वाहन चालको के विरुद्ध कार्यवाही हेतु,चलाया आपरेशन ''चेतन''



इन्दौर-दिनांक 10 जुलाई 2018-इन्दौर शहर को दुर्घटना मुक्त, शहर बनाने के उद्‌देश्य से पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर, श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा यातायात नियमों के पालन के अभाव में दुर्घटना में प्रभावित होने वाले सर्वाधिक युवाओं की ओर ध्यानाकर्षण करते हुए, इस पर दिशा में प्रभावी कार्यवाही हेतु निर्देश दिये गये। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक, मुखयालय जिला इन्दौर श्री मो. युसूफ कुरैशी द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात इन्दौर डॉ प्रशांत चौबे, के नेतृत्व में यातायात पुलिस के अधिकारियों की 8 टीम गठित कर कार्यवाही प्रारंभ करवाई गई। इन्दौर यातायात पुलिस द्वारा एमआर-9 चौराहा, गीता भवन चौराहा, मधुमिलन चौराहा, व्हाईट चर्च चौराहा, शिवालय चौराहा, पिपल्हाना चौराहा, विजय नगर चौराहा एवं बापट चौराहा पर, चैकिंग करते हुए, ऐसे 70 नाबालिक बच्चों द्वारा वाहन चलाने पर कार्यवाही की गई ।  इस कार्यवाही में पालनगण द्वारा अपने बच्चों को वाहन देने पर उनके विरुद्ध भी कार्यवाही करते हुए वाहन जप्त किये गये ।
                यह एक सर्वविदित एवं गंभीर समस्या है कि दुर्घटनाओं में सर्वाधिक बच्चे हीप्रभावित होते है और इसमें अधिकतर पाया गया है कि पालकगण ही अपने वाहन बच्चों को चलाने को दे देते है, कई बार बच्चे अनियंत्रित व तेज गति से वाहन चलाते है और दुर्घटना के शिकार हो जाते है। अतः बच्चों की सुरक्षा एवं याताया को दुर्घटना मुक्त करने के उद्‌देश्य से पालकगण से अपील की जाती है कि वे अपने छोटे बच्चों को वाहन चलाने हेतु न दें ।


पुलिस ने लगातार दूसरे दिन भी की तेज गति से वाहन चलाने वालों पर की कार्यवाही

                                यातायात पुलिस द्वारा लगातार दूसरे दिन भी तेज गति से वाहन चलाने वाले 22 वाहनों पर चालानी कार्यवाही की गयी। बारिश में सर्वाधिक दुर्घटना तेज गति से वाहन चलाने एवं वाहन नियंत्रित न होने के कारण होती है।  अतः कृपया आम जनता से अपील की जाती है कि वे वाहन गति सीमा में ही चलायें।





No comments:

Post a Comment