Sunday, May 27, 2018

चोरी के चार पहिया वाहनों को खरीदने वाले दो आरोपी, क्राइम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में। v आरोपियो से चोरी की स्विफ्ट कार का सामान बरामद । v आरोपी चोरी की चार पहिया वाहन के सामान को एक्सीडेंटल वाहनो को सुधारने मे करते थे इस्तेमाल।



इन्दौर- दिनांक 27 मई 2018-इन्दौर शहर मे वाहन चोरी व नकबजनी के अपराधो पर अंकुश लगाने एवं पूर्व मे हुई घटनाओ के आरोपियो व माल की पतारसी कर प्रभावी कार्यवाही करने के हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। जिस पर पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) मो. युसुफ कुरेशी के मार्गदर्शन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम) श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा क्राइम ब्रांच की टीमों को इस दिशा में कार्य करने हेतु लगाया गया। इस संबंध में आरोपियो की पतारसी के लिये पिछले कई दिनो से क्राइम ब्रांच द्वारा प्रयास किये जा रहे थे । जिसमे क्राइम ब्रांच द्वारा पूर्व मे मोटरसाइकल चोरी के तीन आरोपियो को पकड कर उनसे 18 चोरी की मोटरसाइकले भी बरामद की गई थी।
इस कड़ी में और कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच इन्दौर की टीम द्वारा अपने मुखबिर तंत्र के माध्यम से पतारसी करवाई गई तो यह जानकारी प्राप्त हुई कि रिग रोड पर चार पहिया वाहनों को सुधारने का काम करने वाले दो व्यक्ति चोरी के चार पहिया वाहनों को खरीदकर उनके सामान का इस्तेमाल अन्य चार पहिया वाहनो को सुधारने मे करते है एवं यह लोग चोरी की चार पहिया वाहनो को खरीदने बेचने का काम भी करते है। क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा जब दोनो व्यक्तियो की गोपनीय रुप से निगरानी की गयी तो पता चला कि उन दोनो व्यक्तियो ने कुछ दिन पूर्व ही चोरी की एक स्विफ्ट कार खरीदकर उसके पार्ट्‌स का इस्तेमाल करके एक दूसरी एक्सीडेटल स्विफ्ट कार को सुधारकर बेच दिया है एवं चोरी की स्विफ्ट कार का कुछ सामान इनके पास बचा हुआ है जिसको बेचने के लिये यह दोनो ले जा रहे है। इस पर क्राइम ब्रांच इन्दौर एवं जूनी इन्दौर थाने की संयुक्त टीम के द्वारा मुखबिर के बताये स्थान लोहामंडी लोहाभवन के कार्यालय के पास से उक्त दोनो व्यक्तियो को घेराबंदी कर पकडा जिनके पास से पुलिस टीम को एक स्विफ्ट कार का सामान बरामद हुआ। पूछताछ मे दोनो आरोपियो ने अपने नाम 1. अब्दुल रऊफ पिता मो. इस्माइल निवासी 15-16 मुल्तानी रिंग रोड मस्जिद खजराना इन्दौर एवं 2. इमरान पिताअशफाक निवासी 30 हबीब कालोनी खजराना इन्दौर के होना बताये। इन दोनो के पास से मिले स्विफ्ट कार के सामान के संबंध मे पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि उन्होने चोरी की स्विफ्ट कार कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक व्यक्ति से खरीदी थी और उसके पार्टस, बॉडी, दरवाजे, ग्लास, वायरिंग आदि सामान का उपयोग उनके गेरेज पर सुधारने के लिये लाई गई स्विफ्ट कारों मे किया था और इस बचे हुए सामान को वह कबाड़े मे बेचने ले जा रहे थे।
आरोपी अब्दुल रऊफ का उसके घर के पास ही कार सुधारने का गैरेज है तथा इमरान, आरोपी अब्दुल रउफ के गैरेज पर मेकेनिक का काम करता था। ये दोनों आरोपी मिलकर चोरी के वाहनो को खरीदकर, उसके सामान को दूसरी गाडियो मे डालकर एवं बचे हुए सामान को कबाडे मे बेच देते थे। दोनो आरोपियो को गिरफ्तार कर, इनके विरुद्ध पुलिस थाना जूनी इन्दौर द्वारा वैधानिक कार्यवाही की गई एवं आरोपियो से चोरी के अन्य वाहनो एवं वाहन चोरो के संबंध मे पूछताछ की जा रही है।



No comments:

Post a Comment