Tuesday, May 8, 2018

बड़ी ग्वालटोली क्षेत्र में 'नाबालिग संयोग' की सनसनीखेज हत्या को अंजाम देने वाले तीनों आरोपी क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में। · आपसी रंजिश के चलते चाकुओं से गोदकर की गई थी मृतक किशोर 'संयोग' की हत्या। · शहर से भागने की फिराक में थे आरोपीगण, क्राईम ब्रांच ने त्वरित कार्यवाही कर बस स्टेण्ड पर घेराबंदी कर सभी आरोपियो को धरदबोचा।

         
इन्दौर- दिनांक 08 मई 2018- शहर मे हुई हत्या/अंधेकत्लों की घटनाओं का पर्दाफाश कर एवं फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश पुलिस उपमहानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अघीक्षक मुखयालय श्री मो0 युसूफ कुरैशी, के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा थाना पलासिया क्षेत्रांतर्गत बड़ी ग्वालटोली में आपसी रंजिश के चलते हुये हत्या के प्रकरण में फरार चल रहे आरोपियों की पतासाजी किये जाने हेतु, क्राईम ब्रांच इंदौर की टीमों को योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।
शहर के पुलिस थाना पलासिया क्षेत्रांतर्गत बड़ी ग्वालटोली मे दिनांक 02.05.2018  बुधवार की रात संयोग पिता स्व0 मंशाराम उम्र 17 साल निवासी बढ़ी ग्वालटोली नामक युवक की आपसी रंजिश के चलते आरोपी दुर्गेश उर्फ भांजा पिता श्याम बमनेल उम्र 20 साल पता 391 पासर मोहल्ला बढ़ी ग्वालटोली हाल मुकाम अर्जनपुरा मल्टी लालबाग के सामने महू नाका एवं उसके साथी द्वारा चाकुओं से गोदकर सनसनीखेज हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था। आरोपी दुर्गेश एवं उसकें साथी ने मृतक संयोग भार्गव पर चाकुओं से कई वार करने के बाद फरार हो गये थे। आरोपियों द्वारा संयोग पर चाकुओं से किये गये वार के चलते हुये गहरे जखमों से उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई थी जिसके परिप्रेक्ष्य मे पुलिस थाना पलासिया पर अपराध क्र 140/18 धारा 302, 34 भादवि एवं 25 आर्म्स एक्ट के तहत पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया था।
उक्त प्रकरण में फरार आरोपियों की पतारसी हेतु क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम द्वारा अपनें मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया। इसी कड़ी में कार्यवाही के दौरान क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई कि संयोग भार्गव की हत्या के आरोपी इंदौर शहर से भागने की फिराक में है। जिस पर से क्राईम ब्रांच द्वारा पुलिस थाना पलासिया के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये उक्त हत्या के सनसनीखेज प्रकरण के आरोपियों को रात करीब 1:00 बजे गंगवाल बस स्टेंण्ड के पास से घेराबंदी कर पकड़ा गया। पकड़े गये आरोपियों से नाम पता पूछने पर अपने नाम क्रमश 1. दुर्गेश उर्फ भांजा पिता श्याम बमनेल उम्र 20 साल पता 391 पासर मोहल्ला बड़ी ग्वालटोली हाल मुकाम अर्जनपुरा मल्टी लालबाग 2. सूरज कैथवास पिता कैलाश कैथवास जाति पासी उम्र 20 साल निवासी 125 चांदमारी ईट का भट्‌टा जिला अस्पताल के सामने इंदौर का होना बताया। पकड़े गये दोनों आरोपियों से वारदात के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि मृतक संयोग से उनकापुराना विवाद चला आ रहा था जिसके चलते वे उसकी हत्या करने की फिराक में काफी दिने से घूम रहे थे। मृतक संयोग अपने दोस्तों के साथ चाय पीने लालाराम नगर में एक दुकान पर खड़ा था तत्समय आरोपी दुर्गेश व उसके साथियों ने मौका पाकर मृतक व उसके दोस्तों से झगड़ा किया। झगड़ें में दुर्गेश व उसके साथियों ने चाकू निकाल कर जान से मारने की नियत से उस पर हमला करने का प्रयत्न किया तब मृतक संयोग व उसके साथीगण अलग अलग दिशाओं में भागने लगे। बाद आरोपियों ने मृतक संयोग का पीछा कर उस पर चाकुओं से लगातार वार किये जिससे संयोग की मृत्यु हो गयी। पकड़े गये दोनों आरोपियो ने उक्त सनसनीखेज हत्या की वारदात को अंजाम दिया जाना कबूल किया तथा बताया कि उनके साथ घटना में 3. विक्की पिता रोहित कुण्डे उम्र 20 साल निवासी म00 07 सेठी नगर महू नाका इंदौर भी था। बाद आरोपी विक्की पिता रोहित कुण्डे का नाम सामने आने पर आरोपी की पतासाजी कर उसे महू नाका के पास से घेराबंदी कर पकड़ा गया। क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को पूछताछ में ज्ञात हुआ कि करीब 2 माह पूर्व पलासिया क्षेत्र में निकलने वाली सांई पालकी में आरोपी एवं मृतक के बीच किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो गई थी जिसके चलते आरोपी ने करीब 2 माह पश्चात्‌ मृतक को अकेला पाकर अपने एक साथी के साथ मिलकर मृतक संयोग की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। आरोपी दुर्गेश शादी, पार्टीयों में ढोलक बजाने का काम करता है तथा नशीले पदार्थों का सेवन करने का आदि है। आरोपी सूरज घरों व बिल्डिगों में टाईल्स लगाने का काम करता है तथा नशे का यह भी का आदी है, जबकि आरोपी विक्की अटाला खरीदने बेचने का काम करता था। आरोपी दुर्गेश का पूर्व में भी अपराधिक रिकार्ड पाया गया है जिस पर वाहन चोरी, मारपीट, एवं अन्य प्रकार के कई संगीन मामले पंजीबद्ध है। आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करने के उपरांत पुलिस रिमाण्ड लिया जाकर आरोपियों से विस्तृत पूछताछ की जावेगी।





                         


No comments:

Post a Comment