Wednesday, December 6, 2017

चाबी बनाने के नाम पर, लोगों के घरों में चोरी करने वाले दो आरोपी, पुलिस थाना एरोड्रम की गिरफ्त में,


इन्दौर-दिनांक 06 दिसबंर 2017-शहर मे चोरी व नकबजनी की वारदातों पर नियत्रंण हेतु, वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में प्रभावी कार्यवाही करते हुए, पुलिस थाना एरोड्रम द्वारा चाबी बनाने के बहाने लोगों के घरों में चोरी करने वाले दो आरोपी सिकलीगरों को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है।
पुलिस थाना एरोड्रम की टीम को आज दिनांक 06.12.17 को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिलीं थी कि ताला चाबी बनाने दो सिकलीगर, चाबी बनाने के बहाने लोगों के घरो में चोरी कर रह है। उक्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही कर पतासाजी कर, दोनों संदिग्ध आरोपियों नानक एवं गुलशन सिकलीगर निवासी आकाश नगर द्वारकापुरी को पकड़ा गया। पूछताछ करने पर इन्होने बताया कि वे दोनों ताला चाबी बनाने का कार्य करते और चाबी बनाने के दौरान यह लॉक खोल लेते थे और घर मालिक को तेल लाने या पानी लाने का बोलते थे इसी दौरान अलमारी के लॉकर से सामान निकाल कर अपने पास रख लेते थे और बाद में यह बहाना करके कि हम दूसरी चाबी लेकर आ रहे हैं उससे ही इस ताले की चाबी बनेगी और कह कर निकल जाते थे बाद में मकान मालिक देखता था कि उसकी अलमारी के लॉकर से सामान गायब हो गया। इसी तरह की घटना इनके द्वारा थाना एरोड्रम के मारवाड़ी अग्रवाल नगर में दीपक जैन के घर की थी जिस पर उक्त आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी, इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर उक्त दोनों आरोपी नानक एवं गुलशन को गिरफ्तार किया गया है जिनके कब्जे से फरियादी के घर से चोरी गई अंगूठी तथा पायजेब बरामद किए गए है। पुलिस द्वारा उक्त दोनों आरोपियों से अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

उक्त आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी एरोड्रम श्री आर.डी. कानवा व उनकी टीम की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment