Monday, September 25, 2017

कॉल सेंटर का मोबाईल/सिम का उपयोग कर, पुलिस अधिकारी बनकर अश्लील गालीयां देने वाले, महिला व पुरूष आरोपी, इन्दौर पुलिस की गिरफत्‌ में


इन्दौर-दिनांक 25 सितम्बर 2017-इन्दौर शहर में महिलाओं को परेशान करने संबंधी शिकायतों व प्रकरणों पर त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरिक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा श्री अमरेंद्र सिंह द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दियें गये।
पुलिस थानालसूड़िया क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका ने कार्यालय आकर एक लिखित आवेदन पत्र प्रस्तुत कर बताया कि, मेरे मोबाईल नंबर पर किसी अज्ञात मोबाईल नंबर 7067316870 और 7067315002 सें कॉल आया जो अपने आप को पुलिस अधिकारी बनकर मुझसें कहने लगा कि तुमने रत्ना विश्वकर्मा सें जो पैसे लिए है उसकी पूरी जानकारी लेकर थाना एमआईजी पर आ कर मिलों। मेरे द्वारा नाम पूछने पर अपना नाम नही बता रहा है साथ ही मेरे मोबाईल नंबर पर अश्लील बातें व गाली गलौज कर परेशान कर रहा है साथ ही उक्त मोबाईल नंबर सें कोई महिला द्वारा मेरे मोबाईल नंबर कि डिटेल निकाल कर मेरे दोस्तों को कॉल कर गंदी गंदी गालीयां देकर जान सें मारने की धमकी दी जा रही है। उक्त शिकायत प्राप्त होने पर कार्यालय व्ही केयर फॉर यू द्वारा अनावेदक के मोबाईल नंबरों 7067316870, 7067315002 और 9584340147 पर कॉल करने पर ऑफिस के हेल्प लाईन नंबर 0731-2522111 पर भी गाली गलौज की गयी।
उक्त शिकायत पर त्वरीत कार्यवाही करते हुए व्ही केयर फॉर यू की टीम द्वारा  मोबाईल नंबर 7067316870 और 7067315002 धारक संजय लोधी पिता मालकसिंह लोधी उम्र 21 साल निवासी 237 पंचमकी फेलइंदौर और मोबाईल नंबर 9584340147 की धारक रत्ना विश्वकर्मा पिता दयाराम विश्वकर्मा उम्र 23 नि राधाकृष्ण मंदिर के पास पंचम की फेल इंदौर को पकड कर, अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु, पुलिस थाना लसूडिया के सुपूर्द किया गया है।

अनावेदक संजय लोधी द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मैं ग्राम करेली नरसिंहपुर का रहने वाला हूं और मेरे पिता गांव में रह कर खेती का काम करते है। मैं इंदौर में पिछलें 02 साल सें रह कर कॉम्पीटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहा था साथ ही विन क्लीक शॉप पर कॉल संबंधित काम करता था। वही पर मेरी मुलाकात रत्ना विश्वकर्मा सें हुई थी जिसके कहने पर मेरे व रत्ना द्वारा आवेदिका के मोबाईल नंबर पर कॉल किए है। रत्ना विश्वकर्मा जो कि मूलरूप सें छिदवाडा जिले की रहने वाली है और एचजीएसएल कंपनी में कॉल संबंधित काम करती है। रत्ना ने बताया कि मुझें आवेदिका सें उधार दिए पैसें लेने थे इसीलिए मैंने और संजय लोधी नें आवेदिका को कॉल कर गंदी गंदी गालीयॉ दी व परेशान किया गया।


No comments:

Post a Comment