Wednesday, July 26, 2017

एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश मे जाकर मोटरसायकल चोरी कर बेचने वाली ’’शातिर वाहन चोर गैंग’’ क्राइम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त् मे, आरोपियों के कब्जे से लगभग 8 लाख से अधिक मूल्य के 14 दुपहिया वाहन बरामद


इंदौर- 26 जुलाई 2017-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र  द्वारा शहर मे वाहन चोरी की वारदातो पर अंकुश लगाने हेतु संदिग्धो पर कडी नजर रखकर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय इंदौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की टीम को इस दिशा मे प्रभावी कार्यवाही हेतु समुचित निर्देश दिये गये ।
         क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली की दो लडके चोरी की मोटरसायकल (जिस पर महाराष्ट्र का नंबर डला है) काफी सस्ते दाम मे बेचने के उद्वेश्य से चंदननगर थानाक्षेत्र मे घूम रहे है। उक्त सूचना पर क्राइम ब्रांच एवं पुलिस थाना चंदननगर की टीम द्वारा संयुक्त रुप से कार्यवाही करते हुये मुताबिक सूचना के मौके पर पहुंचकर दो संदिग्ध लडको को एक पैशन मोटरसायकल के साथ पकडा तथा कागजात माँगे, उक्त वाहन के कागजात नहीं होना बताये। गाडी के चेसिस नंबर तथा नंबर प्लेट के नंबर का मिलान करने पर दोनां अलग-अलग गाडियों के पाये गये, चोरी की गाडी की पुष्टि होने पर दोनों को अभिरक्षा मे लेकर नाम पता पूछा तो उन्होंनें अपना नाम 1. मनीष चंदवानी पिता चंचलदास चंदवानी उम्र 30 साल नि. 44 ए आइडिया मल्टी दिग्यविजय नगर इंदौर 2. आशु पिता दशरथराव कांबले उम्र 22 साल नि. 23 सूर्यदेवनगर व्दारिकापुरी इन्दौर का होना बताये । दोनो आरोपियान से क्राईम ब्रांच द्वारा पूछताछ की गयी तो मनीष चंदवानी ने बताया कि उसने उक्त मोटरसायकल चंदन नगर थाना क्षेत्र से चुरायी है तथा गाडी की पहचान ना हो सके इसलिये उसका नंबर महाराष्ट्र का डाल दिया था । इस कडी मे पूछताछ करने पर आरोपी मनीष द्वारा बताया गया कि उसने इन्दौर के थाना एमजी रोड, थाना सराफा , छत्रीपुरा , महू व अन्य कई थाना क्षेत्रों से करीब 10 मोटरसायकल वाहन चोरी किये है तथा इन्दौर से चोरी की मोटरसायकल वाहनों को उसने महाराष्ट्र मे ग्राम कौढित सिरपुर धुले मे रहने वाले आकाश बारेला पिता नेउजा बारेला उम्र 23 साल नि. ग्राम कौढित थाना सिरपुर जिला धुले महाराष्ट्र को बेचा था तथा महाराष्ट्र से चोरी की गयी चार मोटरसायकल  वाहनों को उसने इन्दौर मे रहने वाले उसके साथी आशु निवासी व्दारिकापुरी को बेचने हेतु दी थी । आरोपीगण मनीष चंदवानी , आकाश बारेला, आशु काँबले  के कब्जे से कुल 14 मोटरसायकल विधिवत् जप्त की गयी है तथा आरोपीगणों को विधिवत् गिरफ्तार किया गया । 
         आरोपी मनीष चंदवानी ने पूछताछ पर बताया की उसके उपर धुले (महाराष्ट्र) के थाना कोतवाली सिटी , सिरपुर व अन्य थानो मे आधा दर्जन चोरी के अपराध दर्ज है तथा वह वर्ष 2010 से वाहन चोरी के मामले मे लिप्त था। महाराष्ट्र पुलिस ने उससे करीब 10 वाहन चोरी के पूर्व मे जप्त किये थे । वह विगत 2 सालो से इन्दौर मे व्दारिका पुरी क्षेत्र मे किराये से अपनी पत्नी व दो बच्चो के साथ रह रहा था तथा मैजिक गाडी चलाने का काम करता था । आरोपी दारु पीने का आदी है तथा दारु खरीदने के लिये पैसे ना होने पर मो.सा चोरी कर बेच दिया करता था। मनीष चंदवानी ने बताया की उसके पास हर कंपनी की मो.सा की कई चाबिया है तथा उन चाबियों का वह प्रयोग कर मोटरसायकल को चालू कर चोरी करता था ताकि किसी को भी उस पर शक ना हो तथा गाडी चोरी करने के बाद वह इन्दौर से चोरी की गाडी का नंबर बदलकर उसे महाराष्ट्र मे महाराष्ट आर.टी.ओ. का नंबर डालकर उसके दोस्त आकाश बारेला को बेचता था तथा कुछ गाडिया मध्यप्रदेश के धार जिले के टाण्डा थाने के अंतर्गत बेचा जाना बताये जाने पर वहॉ से भी बरामद की गई हैं। आरोपीगण महाराष्ट्र से चुरायी हुयी गाडीयों के नंबर बदलकर एमपी का नंबर डालकर कम कीमत मे आशु निवासी व्दारिकापुरी इंदौर को बेच दिया करता था। आरोपी आशु ने पूछताछ पर बताया की वह कंडक्टरी का काम करता है तथा मनीष को करीब दो सालो से जानता है तथा मनीष व्दारा चुरायी गाडियों को उससे कम दामो मे खरीदता था। आरोपी आशु के विरुध्द थाना व्दारिकापुरी मे मारपीट का अपराध होना ज्ञात हुआ है। आरोपी आकाश बरेला ने भी पूछताछ मे बताया की वह खेतीबाडी का काम ग्राम कौढित सिरपुर धुले महाराष्ट्र मे करता है तथा उसने मनीष से चोरी की मोटरसायकल सस्ते दाम मे खरीदी थी। पुलिस द्वारा तीनो आरोपीगण को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे शहर मे हुयी अन्य वाहन चोरी की घटनाओं के संबंध मे पूछताछ की जा रही है ।






No comments:

Post a Comment