Thursday, June 1, 2017

गांजे की तस्करी करनें वाला आरोपी अवैध गाजे सहित पुलिस थाना भंवरकुआं की गिरफ्त में

     
इन्दौर-दिनांक 01 जून 2017-शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा अवैध मादक पदार्थ की खरीद फरोखत में संलिप्त शहर व आसपास के शहरों के अपराधियों एवं संदिग्धों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम इन्दौर श्री मनीष अग्रवाल के मार्गदर्शन में कार्यवाही करतें हुए पुलिस थाना भंवरकूआं द्वारा अवैध मादक पदार्थ गाजें के साथ एक आरोपी कों पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।
इंदौर शहर में अवैध मादक पदार्थ की गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में अति. पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री धनंजय शाह एवं नगर पुलिस अधीक्षक जुनी इन्दौर श्री शशिकांत कनकने के मार्गदर्शन में पुलिस थाना भंवरकुआं द्वारा थाना क्षे़त्र में आसपास के जिलों खण्ड़वा खरगोन आदि से अवैध मादक पदार्थो एवं हथियारों के परिवहन करनें वालों के विरूद्ध विशेष चेकिंग की जा रही है। इसी दौरान दिनांक 01.06.17 की रात्री 02.03 बजें मुखबिर के माध्यम से सुचना प्राप्त हुई की कसरावद की तरफ से एक व्यक्ति नीली सफेद रंग की शर्ट एवं जींस पहने है, जो नीबू रंग की पोलीथिन की थैली में अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा लेकर कसराबद से भंवरकुआं पर उतरेगा। उक्त सूचना मिलनें पर थाना प्रभारी भंवरकुआ द्वारा एक टीम का गठन कर मौके पर कार्यवाही के लिये रवाना किया गया। कुछ समय इंतजार करने के बाद बस से उतर कर एक लडका चौराहे की तरफ गया जिसके हाथ में नीबू रंग की पोलीथिन थी। जिसको मुखबिर द्वारा पहचान कर इशारे से बताया गया। जिस पर पुलिस टीम द्वारा उस व्यक्ति को पकड़ा गया, जिसके हाथ में रखी पोलीथिन की तलाशी लेने पर उसके अन्दर अखबार में अवैध मादक पदार्थ गांजा लपेटकर रखा हुआ पाया गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त आरोपी से पुछताछ पर व्यक्ति ने अपना नाम सन्तोष पिता गजराज सिंह उम्र 25 साल निवासी ग्राम कराई थाना जिला शिवपुरी का होना बताया। जिसके पास से 1 किलो 100 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा जप्त कर गिरफ्तार किया गया। आरोपी के विरूद्ध धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। पुलिस द्वारा आरोपी से मादक पदार्थ लाने के संबंद्ध में पुछताछ की जा रही हैं।
उक्त आरोपी को पकड़ने में वरिष्ठ आधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी भंवरकुआ श्री शिवपाल सिंह कुशवाह के नेतृत्व में उनि आर एस उमठ, उनि लोकेन्द्र, आर जितेन्द्र तथा आर सुधीर की सराहनीय भूमिका रही।

 

No comments:

Post a Comment